close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

क्या बसपा सुप्रीमो मायावती के भतीजे पहनते हैं 70000 रुपए के जूते? जानिए पूरा सच

आकाश आनंद बसपा सुप्रीमो मायावती के भाई आनंद कुमार के बेटे हैं. पिछले कुछ दिनों से वह बुआ के साथ ही दिखाई दे रहे हैं.

क्या बसपा सुप्रीमो मायावती के भतीजे पहनते हैं 70000 रुपए के जूते? जानिए पूरा सच
आकाश आनंद मायावती के भाई आनंद कुमार के बेटे हैं और अपने माता-पिता के साथ दिल्ली में रहते हैं.

नई दिल्ली: बहुजन समाज पार्टी (बसपा) अध्यक्ष मायावती ने गुरुवार को अपने भतीजे आकाश के बसपा "आंदोलन" से जुड़ने का ऐलान किया. लखनऊ में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि जैसे को तैसा जवाब देने के क्रम में अब मैं आकाश को बसपा आंदोलन से जोड़ कर उसे संघर्ष से जोड़ने और सीखने का अवसर ज़रूर प्रदान करूंगी. उधर, आकाश अपने महंगे जूतों को लेकर सोशल मीडिया पर चर्चा में हैं.

सोशल मीडिया यूजर्स दावा कर रहे हैं कि विदेश से पढ़ाई करके लौटे आकाश आनंद को महंगे ब्रांड्स की चीजें पसंद हैं. हाल ही में जब इस नौजवान को फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हुए तो वह स्टाइलिश पहनावे में दिखे. जिसको लेकर एक यूजर ने लिखा, ''वैसे इनका पहनावा, इनके बारे में जानकारी दे रहा है - महंगे विदेशी ब्रांड के शौक़ीन हैं क्योंकि जूते #Gucci के ही लगते हैं. कीमत लाख के करीब तो होगी शायद.''

इसके तुरंत बाद @ManavLive ट्विटर हैंडल से लिखा जाता है कि सही पहचाना GuCCI ही है और कीमत है $940 यानी 66,824 रुपए.'' जबकि हमारी पड़ताल के अनुसार, gucci.com वेबसाइट पर इन जूतों (Children's Horsebit Gucci check slipper) की कीमत $290 (इंडियन करेंसी में 23,500 रुपए) है. विदेशी टॉप ब्रांड्स में शामिल gucci के आइटम्स हर देश में अलग-अलग कीमत पर बिकते हैं. 

ट्विटर यूजर्स ने साधा निशाना
@abhiyad02193054 ट्विटर हैंडल से कटाक्ष करते हुए लिखा गया है, ''यानी की गरीब दलित नेता''

@Brijend76417735 ने लिखा, ''यूपी की राजनीति में एक परिवार का और उदय. माया परिवार.''

@pkmdli ट्विटर अकाउंट ने रिप्लाई दिया है, ''मतलब गांधी, लालू, मुलायम, करुणानिधि आदि की तरह यहां भी उत्तराधिकारी परिवार से आने वाला है.''

आकाश की लॉन्चिंग!
दो दिनों से मीडिया में सुर्खिया बनने वाले आकाश को लेकर आज बुआ मायावती ने बड़ा ऐलान करते हुए कहा, “आकाश को मेरे साथ कुछ कार्यक्रमों में दिखने पर मीडिया ने जिस तरह से निशाना बनाया है, वो बेहद शर्मनाक है. कुछ मीडिया के लोग संकीर्ण और जातिवादी मानसिकता पर उतर आए हैं. बीएसपी इसका मुंहतोड़ जवाब देगी.” मायावती ने अपने को कांशीराम की शिष्या बताते हुए कहा, “हम डरपोक नहीं हैं. हम मुंहतोड़ जवाब देना जानते हैं, मान्यवर कांशीराम की भी यही शैली रही है. जैसे को तैसा जवाब देने के लिए अब मैं आकाश को बीएसपी मूवमेंट से जोड़कर सीखने का मौका दूंगी.”

भतीजे आकाश को BSP आंदोलन से जोड़ूंगी, मीडिया के विरोध की परवाह नहीं: मायावती
दरअसल, आकाश आनंद मायावती के भाई आनंद कुमार के बेटे हैं और अपने माता-पिता के साथ दिल्ली में रहते हैं. लेकिन पिछले कुछ दिनों से वो मायावती के साथ दिखाई दे रहे थे. मायावती के जन्मदिन के मौके पर भतीजे आकाश प्रेस कांफ्रेंस के दौरान उनके साथ हाल ही में मौजूद रहे. इसके बाद उनके साथ ही वह वहां से निकले. सपा मुखिया अखिलेश यादव जब मायावती के नौ मॉ एवेन्यू स्थित आवास पर मिलने पहुंचे, तब भी आकाश मौजूद रहे. मायावती और अखिलेश जब मीडिया को फोटो दे रहे, तब भी भतीजा साथ-साथ रहा. इसके अलावा तेजस्वी यादव भी जब मायावती से मिलने पहुंचे थे तब भी तस्वीरों में मायावती के साथ आकाश दिखाई दे रहे थे. अमूमन बहुत कम मौके पर मायावती अपने पारिवार के किसी सदस्य को सार्वजनिक कार्यक्रम में रखती हैं. बताया जा रहा है कि मायावती 10 जनवरी को भतीजे के साथ ही लखनऊ पहुंची थीं.