कार चोर के शातिर दिमाग पर भारी पड़े यूपी पुलिस के जवान, अब मिलेगा इनाम

दोनों सिपाहियों के साहस और कर्तव्य के प्रति जज्बा देखकर पुलिस कमिश्नर ने उनके लिए 15 हजार रुपये के इनाम की घोषणा की है और जांबाज सिपाहियों को सम्मान देने का भी ऐलान किया है.

कार चोर के शातिर दिमाग पर भारी पड़े यूपी पुलिस के जवान, अब मिलेगा इनाम
Play

लखनऊ: राजधानी लखनऊ के इंदिरा नगर इलाके में आधी रात को एक कार चोर बेहद शातिराना तरीके से सेक्टर 19 में लग्जरी कार चुराने पहुंचा. उसे इस बात की खबर नहीं थी कि यूपी पुलिस के दो कॉन्स्टेबल उस पर नजर रखे हुए हैं. केटीएम रेसिंग बाइक पर सवार चोर कार के पास पहुंचा ही था कि उसका पीछा कर रहे  यूपी पुलिस के दो कॉन्स्टेबल अनुराग और नितेश अपनी पॉलिगॉन 101 से उसके पास पहुंचे. उन्होंने गाड़ी उसके ठीक सामने लगाई और और रास्ता रोक लिया. कॉन्स्टेबल नितेश सरोज गाड़ी से उतरकर उसे रोकना चाह रहे थे, तभी चोर ने भागने की कोशिश में बाइक का एक्सिलेटर बढ़ा दिया और भागने लगा. कॉन्स्टेबल अनुराग ने जान की फिक्र न करते हुए चोर की बाइक पर छलांग लगाई और उसे रोकने की कोशिश की. इस बीच करीब 100 मीटर तक चोर दोनों सिपाहियों को घसीटता हुआ लेकर चला गया. आखिरकार चोर नीचे गिरा और दोनों सिपाहियों ने उसे किसी तरह काबू किया. इस दौरान चोर के हाथ में मौजूद धारदार कटर से सिपाहियों को मामूली जख्म भी आए. लेकिन इस पूरे घटनाक्रम में चोर पकड़ा गया. ये शातिर चोर पहले भी कई चोरियों को अंजाम दे चुका है. 

IPS अभिषेक यादव ने ट्वीट किया वीडियो 
दोनों सिपाहियों की जांबाजी का ये वीडियो आईपीएस अभिषेक यादव ने अपने ट्विटर हैंडल से ट्वीट किया है. उन्होंने दोनों सिपाहियों की जांबाजी और कर्तव्यनिष्ठा की खूब तारीफ की है. 

कमिश्नर ने दिया 15 हजार रुपये का इनाम 
दोनों सिपाहियों के साहस और कर्तव्य के प्रति जज्बा देखकर पुलिस कमिश्नर ने उनके लिए 15 हजार रुपये के इनाम की घोषणा की है और जांबाज सिपाहियों को सम्मान देने का भी ऐलान किया है. कमिश्नर सुजीत पाण्डेय ने दोनों सिपाहियों की जमकर तारीफ भी की. 

WATCH LIVE TV