Chhath Poja: छठ महापर्व के नहाय खाय में सीएम योगी आदित्यानाथ, घाट पर होंगे शामिल
Advertisement

Chhath Poja: छठ महापर्व के नहाय खाय में सीएम योगी आदित्यानाथ, घाट पर होंगे शामिल

Chhath festival 2023: आज से छठ महापर्व, लखनऊ में घाट सजकर तैयार, चार दिन के पर्व में सीएम योगी हो सकते हैं शामिल

 

Chhath Poja festival 2023

Chhath festival 2023: चार दिवसीय छठ पूजा का महापर्व शुक्रवार को नहाय खाय के साथ शुरू हो गया है, पूजन की तैयारियों को लेकर घर से घाट तक गुलजार हैं. कोई घाटों पर सुशोभिता बनाने में व्यस्त है तो किसी के जिम्मे काम घर में पूजन की तैयारियों को अंतिम रूप देना है. ऐसे में छठ पूजा घाट पर आने के लिए अखिल भारतीय भोजपुरी समाज ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को निमंत्रण दिया है. समाज के राष्ट्रीय अध्यक्ष प्रभुनाथ राय ने बताया कि 17 नवंबर को मुख्यमंत्री के आने का समय तय होगा. 

मुख्यमंत्री योगी को निमंत्रण
छठ पूजा घाट पर आने के लिए अखिल भारतीय भोजपुरी समाज ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को निमंत्रण दिया है. समाज के राष्ट्रीय अध्यक्ष प्रभुनाथ राय ने बताया कि 17 नवंबर को मुख्यमंत्री के आने का समय तय होगा.  शुक्रवार की शाम से ही सांस्कृतिक कार्यक्रम शुरू हो जाएगी,100 से अधिक कलाकारों की मौजूदगी नृत्य व गीत की जुगलबंदी से छठ मेला स्थल 20 नवंबर की सुबह तक गुंजायमान रहेगा. 

लक्ष्मण मेला 
इस बार छठ पूजा पर लक्ष्मण मेला स्थल पर गेट के किनारों और खंभों को सुंदर कलाकृतियों से सजाया जा रहा है, इटरलॉकिंग का काम पूरा हो गया है और मैट बिछाई जा रही है व्रती महिलाओं के बैठने के लिए, सुशोभिता बनाने का काम लगभग पूरा हो चुका है. झूलेलाल घाट पर भी लोग बड़ी संख्या में पूजन के लिए पहुंचते हैं.

हनुमान मंदिर
पुराने शहर में इस बार हनुमान मंदिर पंचवटी घाट पर भी छठ पूजा होगी. वहीं ओमगंगे स्नान घाट गऊघाट पर तैयारियां शुक्रवार की सुबह से होंगी, पार्षद पति राम अवतार ने बताया कि यहां को संस्था नहीं है, पार्षद रानी कन्नौजिया समेत इलाके के प्रबुद्ध लोग ही जुटकर काम करवाते हैं, वहीं कुड़ियाघाट पर पूजा के लिए पार्षद अनुराग मिश्रा ने बृहस्पतिवार से सफाई शुरू करवाई. 

केसरीखेड़ा वार्ड
केसरीखेड़ा वार्ड में लगभग 25 जगह छठ पूजा के आयोजन होते हैं. विक्रमनगर, दौदाखेड़ा और आरडीएसओ में बड़े आयोजन होते हैं.  सभासद देवेन्द्र सिंह जीतू ने बताया कि ओशोनगर, खुशी विहार संगम विहार में 10 प्रमुख आयोजन होते हैं. विक्रमनगर में पक्का घाट बना है, टाइल्स लगाने का काम पूरा होने को है.

मां शारदा मंदिर
गोमतीनगर विस्तार में मां शारदा मंदिर में कुंड बनाया गया है. तैयारियां शुक्रवार से लेकर शनिवार दोपहर तक पूरी होंगी, ओमेक्स आरटू की आरडब्ल्यूए अध्यक्ष हजारी सिंह ने बताया कि अपार्मेंट की छत पर पूजन के लिए व्यवस्था की जा रही है. 

Watch: नैनीताल में दर्दनाक सड़क हादसा, टूरिस्ट से भरी टैक्सी खाई में गिरी, कई लोगों की मौत की आशंका

 

Trending news