Shravasti News: यूपी के श्रावस्‍ती में धार्मिक झंडा लगाने को लेकर दो समुदायों में बवाल हो गया. विवाद इतना बढ़ा कि दोनों तरफ से पथराव किया गया. इसमें आधा दर्जन लोगों के घायल होने की खबर है. वहीं, मारपीट और बवाल की सूचना पर इलाके में भारी फोर्स तैनात कर दी गई. पुलिस ने 44 लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर लिया है. साथ ही 24 उपद्रवियों को गिरफ्तार भी कर लिया गया है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ऐसे बिगड़ा माहौल 
दरअसल, यह पूरा मामला भिनगा कोतवाली क्षेत्र के भंगहा कस्‍बे का है. यहां बीती हिंदू परिवार के कुछ बच्चे नवरात्र को लेकर धार्मिक झंडा लगा रहे थे. इस दौरान बच्चे बाजार निवासी मुस्तकीम के घर के सामने लगे विद्युत पोल पर झंडा लगाने लगे. आरोप है कि इसका मुस्तकीम के पुत्र आजाद ने विरोध किया. आरोप है कि बच्चे बांस की सीढ़ी के सहारे झंडा लगा रहे थे, तभी किसी ने सीढ़ी खींच लिया. जिससे झंडा लगा रहा किशोर नीचे गिर गया. 


44 के खिलाफ एफआईआर 
बस इसी बात को लेकर पहले कहासुनी हुई. कुछ ही देर में दोनों तरफ से लोग एकत्रित हो गए. कहासुनी मारपीट में तब्‍दील हो गई. दोनों तरफ से पथराव शुरू हो गया. मारपीट और पथराव में दोनों तरफ से आधा दर्जन लोग घायल हो गए. वहीं, सूचना पर कई थानों की फोर्स मौके पर पहुंच गई. इलाके में तनाव को देखते हुए रातभर पुलिस बल को तैनात किया गया. इसके बाद रविवार को एक्‍शन में आई श्रावस्‍ती पुलिस ने दोनों तरफ से 44 लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली. इतना ही नहीं 24 उपद्रवियों को गिरफ्तार भी कर लिया. 


पुलिस फोर्स तैनात 
पुलिस अधिकारियों ने बताया कि पत्थरबाजी में चार लोग घायल बताए जा रहे हैं, जिन्हें इलाज के लिए अस्पताल भेजा गया है. वहीं, एहरियातन भंगहा में काफी पुलिस फोर्स लगाई गई है, जो चप्पे चप्पे पर काम्बिंग कर रही है, ताकि उपद्रवी अब कोई बवाल न कर सकें. फिलहाल पुलिस ने इस साम्प्रदायिक बवाल को अंजाम देने वाले 24 उपद्रवियों को हिरासत में लिया है. 



यह भी पढ़ें : लखनऊ-प्रयागराज के बड़े मंदिरों में चढ़ने वाले प्रसाद की होगी जांच, तिरुपति लड्डू प्रसादम में मिलावट के बाद एक्‍शन में FSDA


यह भी पढ़ें : कुंवारा पंचमी पर अविवाहित पितरों का करें श्राद्ध, जानें पितृ पक्ष में क्‍या है इस दिन का महत्‍व?