अल्मोड़ा: मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत दो दिवसीय दौरे पर अल्मोड़ा पहुंचे. मुख्यमंत्री ने यहां सर्किट हाउस में करीब 150 करोड़ रुपये की विकास योजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास किया. इसके साथ ही उन्होंने जिला विकास प्राधिकरण को स्थगित करने की घोषणा की. इस दौरान उनके साथ मंत्री धन सिंह रावत और राज्य मंत्री  रेखा आर्या मौजूद रहीं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

पूर्व मंत्री नसीमुद्दीन और राम अचल राजभर को मिली जमानत, BJP नेता के परिवार पर की थी अमर्यादित टिप्पणी


महिलाओं को भी मिलेगा संपत्ति पर अधिकार
सीएम रावत ने कहा कि पहाड़ में जल्द महिलाओं को पति की भूमि पर अधिकार मिलेगा. उन्होंने कहा कि पहाड़ की महिलाएं खेती का सारा काम देखती हैं. लेकिन उन्हें बैंकों से लोन नहीं मिल पाता है. सरकार जल्द ही महिलाओं को प्रोत्साहित करने के लिए संपत्ति पर अधिकार देने का काम करेगी. 


बेखौफ हुए बदमाश, बीजेपी प्रवक्ता अजफर शम्सी को दिनदहाड़े मारी गोली


जिला विकास प्राधिकरण फिलहाल स्थगित
मुख्यमंत्री ने जिला विकास प्राधिकरण को स्थगित करने की घोषणा की. उन्होंने कहा कि पहाड़ के लोगों को भवन निर्माण में हो रही असुविधा को देखते हुए यह फैसला लिया गया है. इसके आदेश जल्द जारी कर दिये जायेंगे. गौरतलब है कि नवंबर 2017 में प्रदेश भर में विकास प्राधिकरण लागू किया गया था. 


लाल किले पर झंडा लगाने वाले युवक की हुई पहचान, तरनतारन का रहने वाला है जुगराज


विकास कार्यों पर है फोकस
मीडिया से बात करते हुए सीएम रावत ने कहा कि हमारा फोकस विकास कार्यों पर है. शिक्षा, स्वास्थ्य, सड़क, रोजगार, बाल एवं महिलाओं से संबंधी तमाम विकास काम किये जा रहे हैं. उन्होंने कहा कि राज्य सरकार की योजनाओं पर केंद्र सरकार से पुरस्कार मिल रहे हैं. 


WATCH LIVE TV