लाल किले पर झंडा लगाने वाले युवक की हुई पहचान, तरनतारन का रहने वाला है जुगराज
Advertisement

लाल किले पर झंडा लगाने वाले युवक की हुई पहचान, तरनतारन का रहने वाला है जुगराज

जुगराज के परिवार ने उसके किसी भी खालिस्तानी मूवमेंट के साथ संबंध होने की बात से इनकार किया है. उनका कहना है कि उन्हें टीवी में देख कर पता चला कि लाल किला पर झंडा जुगराज ने लगाया है. 

जुगराज के परिजन.

नई दिल्ली: 26 जनवरी को लाल किले पर झंडा लगाने वाले युवक की पहचान हो गई है. युवक का नाम जुगराज सिंह है और वह पंजाब के तरनारन का रहने वाला है. जुगराज का परिवार लाखों रुपये के कर्ज में डूबा हुआ है. 

अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए CM योगी ने गोरखपुर मंदिर की ओर से दिया 1 करोड़ 1 लाख रुपये का चंदा

लेबर का काम करता है जुगराज
22 साल का जुगराज सिंह तरनतारन के गांव तारा सिंह का रहने वाला है. उसके परिवार में उसकी मां, पिता दादा, दादी के अलावा एक बहन है. जबकि उसकी दो बहनों की शादी हो चुकी है. परिवार के मुताबिक जुगराज सिंह लेबर का काम करता है. 

परिवार पर है लाखों रुपये का कर्ज
परिजनों ने बताया कि उनके परिवार के पास 2 एकड़ जमीन है, जिस पर वह खेती करते हैं. उन्होंने बताया कि उनके परिवार पर 5,00,000 का कर्ज है. 

खालिस्तानी मूवमेंट का हिस्सा नहीं 
वहीं परिवार ने जुगराज के किसी भी खालिस्तानी मूवमेंट के साथ संबंध होने की बात से इनकार किया है. उनका कहना है कि उन्हें टीवी में देख कर पता चला कि वहां पर झंडा जुगराज ने लगाया है. लेकिन यह झंडा किसी खालिस्तान मूवमेंट का हिस्सा नहीं है. 

Tractor Rally:ट्रैक्टर रैली के दौरान जो कुछ भी हुआ, वह कतई भी नहीं होना चाहिए:BSP सुप्रीमो 

"उसे नहीं पता कब और कौन फहराता है लाल किला में झंडा"-परिजन
परिजनों ने यह भी बताया कि यह झंडा कोई स्पेशल बनवाकर नहीं ले जाया गया. ये वही झंडा है जो आम ट्रैक्टरों पर किसानों ने लगाए हुए थे. उन्होंने यह भी बताया कि जुगराज को इस बात की बिल्कुल भी जानकारी नहीं है कि यहां झंडा कब फहराया जाता है और कौन फहराता है. बता दें कि पुलिस परिवार से पूछताछ के लिए गई थी. परिवार वालों ने बताया कि जुगराज से उनका कोई संपर्क नहीं हो पा रहा है, जिसके चलते परिजन काफी चिंतित है. 

Red fort voilence:यह किसान के भेष में आतंकी थे,देशद्रोह के तहत होनी चाहिए कार्रवाई: आचार्य

क्या है पूरा मामला?
दरअसल, गणतंत्र दिवस के दिन राजधानी दिल्ली में किसानों की तरफ से आयोजित ट्रैक्टर रैली में किसानों ने जमकर हंगामा किया. इस दौरान आंदोलनकारी किसान लाल किले तक पहुंच गए और वहां तोड़फोड़ भी की. इन्हीं हंगामों के बीच जुगराज ने लाल किले के उस खंभे पर झंडा लहरा दिया, जहां हर साल स्वतंत्रता दिवस पर प्रधानमंत्री झंडा फहराते हैं. वो भी जुगराज ने एक नहीं बल्कि दो-दो झंडे उस खंभे पर फहरा दिए.

रिपब्लिक डे पर ठेके के बाहर बेची जा रही थी शराब, Video सोशल मीडिया पर वायरल

WATCH LIVE TV

 

 

Trending news