Noida News : नोएडा में रहने वालों के लिए एक खुश खबरी है. नोएडा-ग्रेनो एक्सप्रेसवे पर सेक्टर-96/126 के बीच बन रहे अंडरपास का काम पूरा हो गया है. आठ दिसंबर को इसका शुभारंभ होना है. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ इस दिन कार्यक्रम में हिस्सा लेने के लिए ग्रेटर नोएडा आ सकते हैं. बताया जा रहा है, उसी दिन नोएडा-ग्रेनो की कुछ और परियोजनाओं का भी शुभारंभ होना है. इसके लिए  प्राधिकरण अधिकारियों ने तैयारियां शुरू कर दी है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सेक्टर-96 में बने अंडरपास का होगा शुभारंभ 
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आठ दिसंबर को एक निजी विश्वविद्यालय के दीक्षांत समारोह में शामिल होने के लिए आ सकते हैं. अभी मुख्यमंत्री के आने का आधिकारिक रूप से कार्यक्रम जारी नहीं हुआ है, लेकिन लखनऊ से संकेत मिलने के कारण नोएडा-ग्रेनो प्राधिकरण के अधिकारियों ने तैयारी शुरू कर दी है. इसी क्रम में नोएडा में सेक्टर-96 में बन रहे अंडरपास का शुभारंभ होना है. यह अंडरपास एक महीने से अधिक समय से पूरी तरह से बनकर तैयार है.


99 करोड़ रुपये की लागत
चार लेन के इस अंडरपास को करीब 99 करोड़ रुपये की लागत से बनाया गया है. सेक्टर- 96 अंडरपास बनकर तैयार होने पर एक्सप्रेसवे के दोनों तरफ बसे एक दर्जन से अधिक सेक्टरों के लोगों का करीब पांच किलोमीटर का चक्कर रुपये बचेगा और जाम की समस्या दूर होगी.


एक साल में दो अंडरपास
नोएडा-ग्रेनो एक्सप्रेसवे पर ही पिछले एक साल में दो नए अंडरपास शुरू हुए थे. सबसे पहले सेक्टर- 152 सफीपुर और कोंडली गांव के बीच अंडरपास की शुरूआत की गई. इसके बाद सेक्टर-142 एडवेंट इमारत के सामने अंडरपास वाहनों के खोला गया. अब तीसरा सेक्टर-96 अंडरपास शुरू होगा. इससे एक्सप्रेसवे के एक-दूसरे हिस्से में आने के लिए लोगों को लंबा चक्कर नहीं काटना पड़ रहा है.


Watch Election Result 2023: राजस्थान के रुझानों में बीजेपी को बढ़त, जश्न मनाने सड़क पर निकले कार्यकर्ता