close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

तीर्थ नगरी अयोध्या को CM योगी दिवाली पर देंगे 373.69 करोड़ रुपये की सौगात

मार्च 2017 में मुख्यमंत्री पद संभालने के बाद से योगी ने अयोध्या के विकास पर व्यक्तिगत रूप से नजर रखी है.

तीर्थ नगरी अयोध्या को CM योगी दिवाली पर देंगे 373.69 करोड़ रुपये की सौगात
दीपोत्सव के मुख्य कार्यक्रम स्थल रामकथा पार्क पर तैयारियां लगभग पूरी हो गई हैं.

अयोध्या: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शनिवार को दीपोत्सव कार्यक्रम के लिए अयोध्या जाएंगे. इस दौरान वह तीर्थ नगरी की जनता को 373.69 करोड़ रुपये की परियोजनाओं का उपहार देंगे. अन्य योजनाओं के साथ-साथ 15 प्रमुख योजनाओं में एक मेडिकल कॉलेज, पानी के निर्बाध प्रवाह के लिए राम की पैड़ी को बांधने, गुप्तार घाट पर नए घाट का निर्माण, भजन संध्या स्थल, जिला महिला अस्पताल में 100 बेड का प्रसूति केंद्र और अयोध्या के प्रवेश और निकास द्वार पर गेट बनाना शामिल हैं.

मार्च 2017 में मुख्यमंत्री पद संभालने के बाद से योगी ने अयोध्या के विकास पर व्यक्तिगत रूप से नजर रखी है. उन्होंने सड़कों के चौड़ीकरण, घाटों और मंदिरों की मरम्मत और स्वच्छता, और शहर में उचित रोशनी सुनिश्चित की है. इस बीच दीपोत्सव के मुख्य कार्यक्रम स्थल रामकथा पार्क पर तैयारियां लगभग पूरी हो गई हैं. 

हाल ही में आतंकवादी संगठनों से मिली धमकियों के मद्देनजर सुरक्षा के विशेष इंतजाम किए गए हैं. राज्य के मुख्य सचिव आर.के. तिवारी, अतिरिक्त मुख्य सचिव (गृह) अवनीश अवस्थी और पुलिस महानिदेशक ओ.पी. सिंह ने सुरक्षा इंतजाम का जायजा लेने के लिए शहरा का दौरा किया है.

(इनपुट आईएएनएस से)