जिलाधिकारियों के साथ बैठक में क्वारंटाइन सेंटर्स और श्रमिकों की स्किल मैपिंग पर रहा सीएम योगी का फोकस
Advertisement

जिलाधिकारियों के साथ बैठक में क्वारंटाइन सेंटर्स और श्रमिकों की स्किल मैपिंग पर रहा सीएम योगी का फोकस

सीएम योगी ने बैठक के दौरान नोडल अधिकारियों और जिलाधिकारियों से कहा कि कोरोना संक्रमण (coronavirus) पर विजय पाने का मंत्र सजगता, सतर्कता और सक्रियता है. उन्होंने कहा कि क्वारंटीन सेंटर्स (quarantine center) में इस पीरियड के दौरान ही श्रमिकों की स्किल मैपिंग की जाए. 

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (FILE PHOTO)

लखनऊ: शुक्रवार शाम 7 बजे सीएम योगी आदित्यनाथ (yogi adityanath) ने सूबे के सभी जिलाधिकारियों (district magistrate) और नोडल अधिकारियों के साथ बैठक की. वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग (video conferencing) के जरिये हुई इस बैठक में प्रदेश के सभी जिलों में कोरोना (coronavirus) नियंत्रण को लेकर हो रहे कार्यों की समीक्षा मुख्यमंत्री योगी (yogi adityanath) ने की. पूरी कॉन्फ्रेंस के दौरान उनका फोकस क्वारंटाइन सेंटर्स (quarantine center) की सुविधाओं और श्रमिकों के स्किल मैपिंग डेटा पर रहा. उन्होंने मेडिकल टीम का ध्यान रखने के भी निर्देश दिए.

  1. कोरोना पर विजय का मंत्र, 'सजगता, सतर्कता और सक्रियता'
  2. 1 जून से खाद्यान्न वितरण का दूसरा चरण 
  3. क्वारंटीन सेंटर्स में भोजन, शुद्ध पानी और सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान 

'सजगता, सतर्कता और सक्रियता से कोरोना पर विजय'
सीएम योगी ने बैठक के दौरान नोडल अधिकारियों और जिलाधिकारियों से कहा कि कोरोना संक्रमण (coronavirus) पर विजय पाने का मंत्र सजगता, सतर्कता और सक्रियता है. उन्होंने कहा कि क्वारंटीन सेंटर्स (quarantine center) में इस पीरियड के दौरान ही श्रमिकों की स्किल मैपिंग की जाए. प्रदेश में 18 लाख श्रमिकों का डेटा सरकार के पास पहुंच चुका है और बाकी श्रमिकों/कामगारों का डेटा भी जल्द पहुंचना चाहिए. सीएम ने निर्देश दिए कि होम क्वारंटाइन के दौरान हर कामगार/श्रमिक की निगरानी सुनिश्चित की जाए और उन्हें राशन पहुंचाया जाए.

इसे भी पढ़िए : उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 7445 हुई, रिकवरी रेट भी 60% पहुंचा

1 जून से फिर से खाद्यान्न वितरण 
सीएम योगी ने जिलाधिकारियों से बताया कि खाद्यान्न वितरण का काम 1 जून से फिर शुरू होगा. इसके लिए सभी तैयारियां पूरी कर ली जाएं. नोडल अधिकारी की देख-रेख में हर कोटे से राशन वितरण होगा. खाद्यान्न वितरण से पहले ही सभी जरूरतमंदों के राशन कार्ड बना लिए जाएं.

क्वारंटाइन सेंटर्स में सुविधाएं सुनिश्चित हों 
सीएम योगी (yogi adityanath) ने कोरोना संक्रमण के दौरान प्रदेश में हो रहे कार्यों के लिए सबकी सराहना करते हुए क्वारंटाइन सेंटर्स (quarantine center) की व्यवस्थाएं दुरुस्त रखने के भी निर्देश दिए. क्वारंटाइन सेंटर्स में भोजन, शुद्ध पीने का पानी और सोशल डिस्टेंसिंग का खास ख्याल रखने के अलावा बीमारों, बुजुर्गों, गर्भवती महिलाओं और बच्चों के संक्रमित पाए जाने पर उन्हें कोविड लेवल-2 और लेवल -3 अस्पताल में पहुंचाने के भी निर्देश दिए गए. सीएम योगी ने कहा कि क्वारंटाइन सेंटर्स की मॉनिटरिंग और कोविड प्रोटोकॉल का ध्यान रखना अहम है. 

WATCH LIVE TV

Trending news