UP News: शुआट्स के कुलपति का भाई विनोद बी लाल लखनऊ से गिरफ्तार, कई केस में था वांटेड, फर्जी आधार कार्ड भी बरामद
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1896287

UP News: शुआट्स के कुलपति का भाई विनोद बी लाल लखनऊ से गिरफ्तार, कई केस में था वांटेड, फर्जी आधार कार्ड भी बरामद

Prayagraj: विनोद बी लाल पर कई मुकदमे दर्ज हैं... पुलिस काफी दिनों से खोजबीन कर रही थी... आखिरकार वह लखनऊ से पकड़ा गया...आज उसकी कोर्ट में पेशी होनी है... शुआट्स के पूर्व छात्र सर्वेंद्र विक्रम सिंह पर हमले के मामले में मोहनलालगंज से पुलिस ने पकड़ा और रात में प्रयागराज लाकर नैनी थाने में दाखिल किया...

UP News: शुआट्स के कुलपति का भाई विनोद बी लाल लखनऊ से गिरफ्तार, कई केस में था वांटेड, फर्जी आधार कार्ड भी बरामद

मो.गुफरान/प्रयागराज: नैनी स्थित सैम हिगिन्नबॉटम यूनिवर्सिटी ऑफ एग्रीकल्चर, टेक्नोलॉजी एंड साइंसेस (शुआट्स) के कुलपति आरबी लाल का भाई विनोद बी लाल रविवार को लखनऊ से गिरफ्तार कर लिया गया है. विनोद बी लाल को देर रात प्रयागराज (Prayagraj) लाया गया. नैनी थाने में विनोद बी लाल को दाखिल किया गया है.  नैनी पुलिस सोमवार को विनोद बी लाल (Vinod B Lal) को कोर्ट में पेश करेगी .

लखनऊ के मोहनलालगंज से गिरफ्तार 
धर्मांतरण मामले में पुलिस ने लखनऊ के मोहनलालगंज से गिरफ्तार किया है.  नैनी में दर्ज हत्या के प्रयास के मामले में वह वांछित था.  कुछ दिनों पहले घूरपुर में दर्ज धर्मांतरण के मामले में भी वह नामजद है. विनोद सर्वेंद्र विक्रम के साथ मारपीट और धमकी के मामले में भी वांछित चल रहा था.  नैनी थाने में देर रात तक उससे पूछताछ चलती रही.  पुलिस का दावा है कि उसके कब्जे से एक फर्जी आधार कार्ड बरामद किया गया है. विनोद बी लाल पर 35 से ज्यादा अपराधिक मुकदमे दर्ज हैं. 

कई आपराधिक मामलों में उसका नाम
 इसके अलावा लखनऊ, प्रतापगढ़, फतेहपुर में भी आपराधिक मामलों में उसका नाम आया.  इनमें हत्या से लेकर अन्य धाराओं के मुकदमे शामिल हैं. साल 2018 में उस पर गैंगस्टर लग चुका है जबकि धर्मांतरण के आरोप में उस पर कुल छह मुकदमे दर्ज हैं. सूत्रों के मुताबिक वह दो साल पहले रिटायर हो चुका है.  हालांकि कुछ समय बाद शुआट्स चैरिटेबल सोसाइटी से दोबारा उसे इसी पद पर नियुक्त कर दिया. बता दें कि वह पहले भी जेल जा चुका है.

ज्यादातर मुकदमे धर्मांतरण से जुड़े
विनोद बी लाल पर दर्ज ज्यादातर मुकदमे धर्मांतरण से जुड़े हुए हैं. गिरफ्तारी के समय विनोद बी लाल के पास से फर्जी आधार कार्ड भी मिला है. पुलिस ने फर्जी आधार कार्ड रखने पर जालसाजी का केस भी दर्ज किया है. नैनी पुलिस सोमवार को विनोद बी लाल को कोर्ट में पेश करेगी .

UP Gold Silver Price Today: पितृ पक्ष में सोने के रेट हुए कम, चांदी स्थिर, जानें यूपी में गोल्ड और सिल्वर का कितना है रेट

Watch: एक अक्टूबर से बदल रहे ये 7 नियम, आपकी जेब पर होगा सीधा असर

Trending news