नकली नोटों का कारोबार करने वाला गिरफ्तार
Advertisement

नकली नोटों का कारोबार करने वाला गिरफ्तार

गाजियाबाद जिले की साहिबाबाद पुलिस ने नकली नोटों का कारोबार करने वाले एक आरोपी को गिरफ्तार किया है जबकि उसका दूसरा साथी भागने में कामयाब रहा। गिरफ्तार किये गए आरोपी की निशानदेही पर 90 हजार 300 रुपए के नकली नोट बरामद किए गए है।

गाजियाबाद : गाजियाबाद जिले की साहिबाबाद पुलिस ने नकली नोटों का कारोबार करने वाले एक आरोपी को गिरफ्तार किया है जबकि उसका दूसरा साथी भागने में कामयाब रहा। गिरफ्तार किये गए आरोपी की निशानदेही पर 90 हजार 300 रुपए के नकली नोट बरामद किए गए है।

थानाध्यक्ष हरदयाल यादव ने बताया कि बीती रात पुलिस ने मुखबिर की सूचना के आधार पर हिंडन एयर फोर्स के पास से दिल्ली निवासी लईक अहमद अंसारी को गिरफ्तार किया। पकड़ा गया आरोपी साथी के साथ ऑटो से जा रहा था, जो कि पुलिस को देखकर भाग गया।

पुलिस ने लईक अहमद की तलाशी ली तो उसके पास से 90 हजार 300 रुपए के नकली नोट बरामद किये गए हैं। पुलिस पूछताछ में पता चला है कि गिरफ्तार आरोपी काफी समय से नकली नोटों के धंधे में लगा हुआ था और एनसीआर में अब तक कई लाख रुपए खपा चुका है।

पूछताछ के आधार पर यह बात भी प्रकाश में आई है कि नेपाल एवं बांग्लादेश के रास्ते पाकिस्तान से यह नकली नोट भारत में भेजे जाते हैं और इस धंधे में कई सफेदपोशों के शामिल होने से भी इंकार नहीं किया जा सकता। पुलिस द्वारा पूरे गिरोह के बारे में जांच की जा रही है।

Trending news