बहुचर्चित छात्रवृत्ति घोटाला: अल्मोड़ा जेल में सजा काट रहे पूर्व समाज कल्याण अधिकारी की मौत
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand743955

बहुचर्चित छात्रवृत्ति घोटाला: अल्मोड़ा जेल में सजा काट रहे पूर्व समाज कल्याण अधिकारी की मौत

लखनऊ के अलीगंज निवासी राजेश सक्सेना के खिलाफ कूट रचित दस्तावेज तैयार कर व धोखाधड़ी के साथ छात्रवृत्ति हड़पने के मामले में विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज हुआ था.

12 जुलाई को आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया था.

देवेंद्र सिंह बिष्ट/अल्मोड़ा: बहुचर्चित छात्रवृत्ति घोटाले में अल्मोड़ा जेल में सजा काट रहे यूपी निवासी पूर्व समाज कल्याण अधिकारी की मौत हो गई है. मंगलवार को अचानक तबीयत बिगड़ने के बाद कैदी को जेल प्रशासन द्वारा जिला अस्पताल लाया गया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया. मृतक का कोरोना टेस्ट भी किया गया जिसकी रिपोर्ट निगेटिव आई है. जिसके बाद अब शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है.

लखनऊ के अलीगंज निवासी राजेश सक्सेना के खिलाफ कूट रचित दस्तावेज तैयार कर व धोखाधड़ी के साथ छात्रवृत्ति हड़पने के मामले में विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज हुआ था. जिसके बाद 12 जुलाई को आरोपी राजेश कुमार सक्सेना को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था. जेल प्रशासन का कहना है कि कुछ दिनों से कैदी को लो BP की दिक्कत थी, विगत 5 सितंबर को भी राजेश सक्सेना को अस्पताल लाया गया, जिसके बाद आज फिर तबीयत खराब हो गई और अस्पताल में डॉक्टर्स ने जवाब दे दिया.

अल्मोड़ा के सीओ वीर सिंह ने बताया कि छात्रवृत्ति घोटाले में मृतक कैदी को विगत जुलाई माह में गिरफ्तार किया गया था. मृतक हापुड़ में समाज कल्याण अधिकारी के पद पर तैना था, उस वक्त उसने हापुड़ यूनिवर्सिटी के साथ मिलकर धोखाधड़ी के साथ छात्रवृत्ति के रुपयों का गबन किया. छात्रवृत्ति मामला सामने आने के बाद इसी साल जनवरी माह उसके खिलाफ रानीखेत थाने में मुकदमा दर्ज हुआ था.

WATCH LIVE TV:

Trending news