देहरादून जिला प्रशासन ने जारी किया आदेश, राजधानी में इन 2 दिनों में दुकानें खुलीं तो खैर नहीं

उत्तराखंड में सरकार की कोशिशों के बावजूद कोरोना वायरस संक्रमण के मामले बढ़ते ही जा रहे हैं. राजधानी देहरादून समेत पूरे प्रदेश में बाजार और दुकानें खोलने के निर्देश के बाद यहां संक्रमण के मामले ज्यादा आ रहे हैं. इसे देखते हुए देहरादून प्रशासन ने अहम फैसला लिया है.

देहरादून जिला प्रशासन ने जारी किया आदेश, राजधानी में इन 2 दिनों में दुकानें खुलीं तो खैर नहीं
जिला प्रशासन की ओर से दुकानें बंद रखने का आदेश

देहरादून: उत्तराखंड में सरकार की कोशिशों के बावजूद कोरोना वायरस संक्रमण के मामले बढ़ते ही जा रहे हैं. राजधानी देहरादून समेत पूरे प्रदेश में बाजार और दुकानें खोलने के निर्देश के बाद यहां संक्रमण के मामले ज्यादा आ रहे हैं. इसे देखते हुए देहरादून प्रशासन ने अहम फैसला लिया है. उन्होंने सप्ताहांत यानि शनिवार और रविवार को दुकानों सभी प्रतिष्ठानों को पूरी तरह बंद रखने का आदेश दिया है. 

इन दुकानों को खोलने की इजाजत
देहरादून जिला प्रशासन ने ये भी फैसला लिया है कि देहरादून नगर निगम क्षेत्र हर सप्ताह शुक्रवार शाम 7 बजे से सोमवार सुबह 7 बजे तक पूरी तरह से लॉकडाउन होगा. सिर्फ उन्हीं दुकानों को खोला जाएगा, जो आवश्यक सेवाओं से जुड़ी होंगी. राजधानी में इस दौरान जो दुकानें खुली रहेंगी, उनकी लिस्ट देख लीजिए -

  • दवा की दुकानें 
  • दूध, दही आपूर्ति की दुकानें 
  • फल, सब्जी की दुकानें 
  • पेट्रोल पंप

जिला प्रशासन की ओर से आदेश जारी कर ये भी कहा गया है कि शनिवार और रविवार को बाजार बंद रखने के फैसले का कड़ाई से पालन कराया जाए. बाकी दिनों में पहले की ही तरह दुकानों को खोला जाएगा. 

इसे भी पढ़िए : सतपाल महाराज में कोरोना की पुष्टि के बाद होम क्वॉरंटीन रहे 3 मंत्रियों ने वापस ज्वाइन किया दफ्तर

अगर दुकानें खोलीं तो होगी ये कार्रवाई 
जिला प्रशासन ने अपने आदेश में साफ तौर पर कहा है कि आम लोगों की सुरक्षा के लिए ये कदम उठाया जा रहा है. इसका उल्लंघन करने पर आपदा प्रबंधन अधिनिय 2005 और उत्तराखंड महामारी, COVID-19 Regulation 2020 और महामारी एक्ट, 1897 के तहत कार्रवाई की जाएगी. 

कोरोना संक्रमण के केस बढ़ने के चलते फैसला 
देहरादून में कोरोना के मामलों में लगातार इजाफा हो रहा है. राजधानी में कोरोना केसों की संख्या बढ़कर 258 हो गई है. गुरुवार को देहरादून में कोरोना के 35 नए केस सामने आये हैं, जिनमें 8 की ट्रैवल हिस्ट्री उपलब्ध नहीं है. जबकि 21 मामलों का निरंजनपुर सब्जी मंडी से सामने आए पॉजिटिव केसों के संपर्क में आना बताया जा रहा है.

WATCH LIVE TV