रोजी रोटी की तलाश में हिंसा वाले दिन हल्द्वानी पहुंचा था प्रकाश, गोलियों से छलनी मिली लाश
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2105578

रोजी रोटी की तलाश में हिंसा वाले दिन हल्द्वानी पहुंचा था प्रकाश, गोलियों से छलनी मिली लाश

Haldwani Violence:  हल्‍द्वानी हिंसा में अब तक पांच लोगों की मौत की पुष्टि की गई है. इन पांच लोगों में एक नाम प्रकाश कुमार का है. प्रकाश हल्द्वानी काम की तलाश में आया था. 8 फरवरी को ही हल्द्वानी पहुंचा था.

रोजी रोटी की तलाश में हिंसा वाले दिन हल्द्वानी पहुंचा था प्रकाश, गोलियों से छलनी मिली लाश

Haldwani Violence: हल्‍द्वानी हिंसा में बिहार के भोजपुर के एक युवक की गोली लगने से मौत हो गई है. मृतक की पहचान बड़हरा प्रखंड के छीनेगांव निवासी प्रकाश कुमार सिंह पुत्र श्‍याम किशोर सिन्‍हा के रूप में हुई है. प्रकाश सिंह रोजगार की तलाश में बिहार से हल्‍द्वानी पहुंचा था. उपद्रवियों ने दो दिन बाद ही उसे मार डाला. 

हिंसा की चपेट में आया प्रकाश 
दरअसल, हल्‍द्वानी हिंसा में अब तक पांच लोगों की मौत की पुष्टि की गई है. इन पांच लोगों में एक नाम प्रकाश कुमार का है. प्रकाश हल्द्वानी काम की तलाश में आया था. 8 फरवरी को ही हल्द्वानी पहुंचा था. हल्द्वानी में हिंसा भड़की तो प्रकाश हिंसा का शिकार हो गए, फिलहाल प्रकाश का शव मिलने के बाद पोस्टमार्टम किया जा रहा है. 

हल्‍द्वानी पुलिस ने दी जानकारी 
घटना की सूचना मिलते ही उनके पारिवार जन और दोस्‍त हल्द्वानी पहुंच गए हैं. प्रकाश के दोस्‍त नीरज ने बताया कि कल दो के आसपास उनको हल्द्वानी कोतवाली से फोन गया कि प्रकाश का शव हल्द्वानी में मिला है. 

रोजगार की तलाश में आया था हल्‍द्वानी 
नीरज ने बताया कि प्रकाश रोजगार की तलाश में बिहार से हल्द्वानी आया था. उन्होंने कहा कि प्रकाश को तीन गोलियां लगी हैं, प्रकाश के परिवार की हालत बहुत खराब है जिसके चलते रोजगार की तलाश में प्रकाश हल्द्वानी आ गया था. परिवार जन प्रकाश का शव बिहार लेकर जाएंगे. 

सरकार से मदद की गुहार 
वहीं, प्रकाश की बहन मधु सिंह ने बताया कि उसकी शुक्रवार को पूरे दिन परिवार से बात नहीं हुई थी. उसका मोबाइल बंद बता रहा था. इसके बाद शुक्रवार को दोपहर में मोबाइल ऑन हुआ, तो घर से फोन किया गया. तब उसका फोन किसी पुलिस वाले ने उठाया और इस घटना की सूचना दी. 

एक्‍सीडेंट होने की सूचना दी गई 
बहन ने बताया कि उनको सूचना मिली कि प्रकाश का एक्‍सीडेंट हो गया है, जल्‍दी आ जाओ. जिसके बाद प्रकाश के जीजा पिंटू दिल्ली से हल्द्वानी पहुंचे. वहां से उन्होंने बताया कि प्रकाश को गोली लगी है और उसकी मौत हो गई है. मधु सिंह ने सरकार से मांग की है कि उनके घर में कमाने वाला एक भाई था सरकार परिवार के भरण पोषण के लिए मुआवजा दे. 

जेब से मंगलसूत्र और 50 रुपये कैश मिले 
बताया गया कि प्रकाश ने बीए तक पढ़ाई की है. इसके बाद वह मजदूरी करने हल्द्वानी आया था. प्रकाश की जेब से पुलिस को मंगल सूत्र, रुद्राक्ष, हाथ का कड़ा समेत 50 रुपये कैश मिले हैं. पुलिस ने बताया कि पोस्‍टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंप दिया जाएगा. 

इनकी हुई मौत 
हल्‍द्वानी हिंसा में पांच लोगों की मौत की पुष्टि हुई है. इसमें 26 वर्षीय फईम पुत्र मोहम्मद नासिर निवासी गांधी नगर, 20 वर्षीय शहनवाज पुत्र शफीक अहमद निवासी आजाद नगर, 16 वर्षीय अनस पुत्र जाहिद निवासी गफूर बस्ती, 45 वर्षीय जाहिद पुत्र नूर मोहम्मद निवासी गफूर बस्ती और 23 वर्षीय प्रकाश सिंह पुत्र श्याम किशोर निवासी भोजपुर बिहार शामिल हैं. 

यह भी पढ़ें : हल्‍द्वानी हिंसा में धामी सरकार का बड़ा एक्‍शन, दिल्‍ली से गिरफ्तार किया गया मास्‍टरमाइंड अब्‍दुल मलिक

यह भी पढ़ें : अयोध्‍या के बाद अब काशी-मथुरा के लिए लड़ेंगे कानूनी लड़ाई, प्रयागराज में साधु संतों का बड़ा ऐलान

 

 

Trending news