Uttarakhand weather: उत्तराखंड मे भारी बारिश के चलते चार धाम यात्रा के लिए गढ़वाल कमिश्नर ने यात्रियों से अपील की है कि वे अपनी यात्रा स्थगित कर दे. उन्होने कहा है कि यात्रा को आगे ना बढ़ाए. 7 जुलाई और 8 जुलाई को भारी बारिश का हाई अलर्ट का अनुमान लगाया जा रहा है. टिहरी, पौड़ी, रुद्रप्रयाग, चमोली उत्तरकाशी के कई स्थानों पर बारिश हो सकती है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

गढ़वाल के कमिश्नर विनय शंकर पांडे ने यात्रियों से अपील र कहा कि यात्री कृपया ऋषिकेश के आगे ना बढ़े. भारी बारिश के चलते दो दिन तक यात्रा को  स्थगित रखें. 


प्रदेश में जारी हुआ रेड अलर्ट
वहीं दूसरी ओर उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने जिला अधिकारियों को हाई अलर्ट पर रहने के लिए निर्देश दे दिए है. आईएमडी ने बारिश को लेकर अलर्ट जारी कर अनुमान लगाया है कि आज प्रदेश के 9 जिलों में भारी से भारी बारिश हो सकती है. अल्मोड़ा, बागेश्वर, चंपावत, नैनीताल, पिथौरागढ़, उधम सिंह नगर जैसे कई स्थानों पर भारी बारिश होने का अनुमान है. इसके लिए कुछ जिलों में रेड अलर्ट और ऑरेज अलर्ट जारी किया है. 


भारी बारिश के चलते भूस्खलन
उत्तराखंड में लगातार हो रही बारिश के कारण लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. ऐसी भारी बारिश के चलते कई जगहों पर जमीन खीसकने की खबरे भी सामने आ रही है. सड़क पर मलबा आने से उनका संपर्क टूट गया है. जमीन खिसकने से मलबा सड़को पर आ जाने के कारण रोड बंद हो गई है. जिसके कारण सड़कों पर लंबा जाम लगने लगा है. बुलडोजर से मलबे को हटाने का काम तेजी से किया जा रहा है. 


ये भी पढ़े-  Road Accident:उत्‍तराखंड के चमोली में बड़ा हादसा, खाई में गिरी कार, एक महिला की मौत


Uttarakhand Weather: उत्तराखंड में अगले 48 घंटों में जोरदार बारिश, कुमाऊं से गढ़वाल तक रेड अलर्ट, 8 जिलों में स्कूल बंद