Uttarakhand Weather Update: देहरादून से नैनीताल तक येलो अलर्ट, उत्तराखंड के इन 4 जिलों में होगी मूसलाधार बारिश
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2335088

Uttarakhand Weather Update: देहरादून से नैनीताल तक येलो अलर्ट, उत्तराखंड के इन 4 जिलों में होगी मूसलाधार बारिश

Uttarakhand Weather Forecast 14 July 2024: उत्तराखंड में भारी बारिश की अलर्ट जारी हुआ है. मौसम विभाग के अनुसार, पिथौरागढ़ और बागेश्वर में भारी बारिश होगी. इसके अलावा अन्य जिलों में तेज बारिश का येलो अलर्ट जारी हुआ है.

Uttarakhand Weather Update

Uttarakhand Weather Today, देहरादून:  उत्तराखंड में भारी बारिश लोगों का हाल बेहाल है. कई इलाकों में नदियां और नाले उफान पर हैं. इस बीच मौसम विभाग ने कई जिलों में भारी बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग की मानें तो उत्तराखंड के 4 जिलों देहरादून, पौड़ी, उधम सिंह नगर और नैनीताल में रविवार को भारी बारिश होगी. अल्मोड़ा टिहरी, पिथौरागढ़, चमोली, उत्तरकाशी, रुद्रप्रयाग और हरिद्वार जिले के कुछ इलाकों में कई दौर की तेज बारिश होने की संभावना है. जबकि अन्य जनपदों में आंशिक बादल छाए रहेंगे और कहीं-कहीं हल्की बारिश हो सकती है. वहीं मैदानी क्षेत्रों में उमस परेशान कर सकती है.  

उमसभरी गर्मी से परेशान
17 जुलाई तक देवभूमि में बारिश की स्थिति ऐसी ही रहने वाली है. मैदानी जिलों के साथ ही पर्वतीय इलाकों में तेज बारिश हो सकती है. प्रदेश भर में मॉनसून की बारिश का दौर फिलहाल धीमा पड़ गया है. शनिवार की सुबह देहरादून के कुछ इलाकों में बारिश हुई लेकिन पूरा दिन धूप निकलने से उमसभरी गर्मी बढ़ गई. जिससे लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा.

जानें कितना रहा तापमान?
देहरादून का अधिकतम तापमान 33.9 और न्यूनतम तापमान 23.1 डिग्री सेल्सियस रहा. उधम सिंह नगर का अधिकतम तापमान 35.2 और न्यूनतम तापमान 22.6 डिग्री सेल्सियस रहा. मुक्तेश्वर का अधिकतम तापमान 22.1 और न्यूनतम तापमान 15.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. टिहरी का अधिकतम तापमान 25.6 और न्यूनतम तापमान 18.4 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया.

Trending news