त्रिपुरेश त्रिपाठी/देवरिया :  22 जनवरी को अयोध्या में भगवान राम की प्राण प्रतिष्ठा है. इस कार्यक्रम को लेकर पूरा देश सहित उत्तर प्रदेश राममय हो चुका है. ऐसे में देवरिया के शिक्षक राजा मणि ने भगवान राम के चरित्र पर अपने पैसे से 11 हजार पुस्तके प्रकाशित करवाई हैं. इस पुस्तक को उन्होंने खुद लिखा है वहीं राजमणि अब तक 3 हजार से अधिक पुस्तक लोगों को निशुल्क बाट चुके हैं


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

खुद लिखी पुस्तकें
राजमणि रामचरित्र पर खुद पुस्तक लिखते हैं. अब तक लिखी हुई 11 हजार पुस्तक की छापाई पूरी कर ली . पुस्तक की कीमत दो सौ रुपए है. आपको बता दें कि राजमणि लिखने के साथ- साथ गीत भी गाते हैं. राजमणि दर्जनों गीत भगवान राम पर लिख चुके हैं और उसको यह स्वयं गाते हैं. हाल- फिलहाल में उनके कई गीत सोशल मीडिया में वायरल हो रहे हैं . 22 जनवरी राम लला के प्राण प्रतिष्ठा तक 11 हजार पुस्तकें बांटने का उनका लक्ष्य है. राजामणि के राम भक्ति को देखकर स्थानीय लोग भी उत्साहित है. राजमणि का सनातन धर्म के प्रचार प्रसार के लिए उठाया गया कदम समाज को प्रेणा देने का कार्य कर रहा है.


निशुल्क पुस्तक बांटने का उद्देश्य
राजमणि पेशे से सरकारी शिक्षक हैं. उनका कहना है कि पुस्तक का उद्देश्य सनातन धर्म का प्रचार करना है.और अब तक में 3000 हजार पुस्तक बांट चुका हूं आगे इसको 11 हजार पूरा करना है. वहीं राजा मणि दर्जनों गीत भगवान राम पर लिख चुके हैं और उसको यह स्वयं गाते हैं. राजा मणि के राम भक्ति को देखकर स्थानीय लोग भी उत्साहित हैं. समाज में सनातन संस्कृति को प्रोत्साहित करने के लिए राजामणि का यह कार्य यकीनन काफी अच्छा है. इससे एक ओर जहां अध्ययन के लिए प्रेरित होंगे वहीं इससे नैतिक मूल्यों का भी प्रसार होगा.