उत्तर प्रदेश: खाटू-श्याम रथ में उतरा करंट, एक भक्त की मौत और दूसरा झुलसा

खाटू-श्याम मंदिर जा रही श्री श्याम निशान पदयात्रा में शामिल रथ में करंट उतरने से एक दर्शनार्थी की मौत हो गई.

उत्तर प्रदेश: खाटू-श्याम रथ में उतरा करंट, एक भक्त की मौत और दूसरा झुलसा
(फाइल फोटो)

भदोही: उत्तर प्रदेश के भदोही जिले में शुक्रवार देर रात कोलकाता से राजस्थान स्थित खाटू-श्याम मंदिर जा रही श्री श्याम निशान पदयात्रा में शामिल रथ में करंट उतरने से एक दर्शनार्थी की मौत हो गई और दूसरा भक्त झुलस गया. गोपीगंज नेशनल हाइवे-2 पर स्थित राही पर्यटक आवास पर यात्रियों का रात्रि पड़ाव था. जब पर्यटक आवास के परिसर में भगवान कृष्ण का रथ लेकर अंदर प्रवेश कर रहे थे. उसी दौरान रथ का ऊपरी हिस्सा हाईटेंशन तार की चपेट में आया गया. देशभर के सैकड़ों कृष्ण भक्त इस यात्रा में शामिल होकर खाटूधाम जा रहे थे.

श्याम मंदिर खाटूधाम राजस्थान जाने के लिए कृष्ण भगवान के भक्तों की श्री श्याम निशान पदयात्रा कोलकाता से 31 दिसंबर को निकाली थी. यात्रा 11 मार्च को श्याम मंदिर खाटूधाम राजस्थान पहुंचती. रथयात्रा में देशभर से सैकड़ों कृष्ण भक्त शामिल हैं.

रथयात्रा को गोपीगंज कोतवाली इलाके के राष्ट्रीय राजमार्ग स्थित राही पर्यटक आवास में रात्रि विश्राम करने की व्यवस्था की गई थी. शुक्रवार की देर रात जब पर्यटक आवास के परिसर में भगवान कृष्ण का रथ लेकर पूर्वी प्रवेश द्वार से जब घुस रहे थे. उसी दौरान रथ का ऊपरी हिस्सा हाईटेंशन तार की चपेट में आ गया, जिसकी वजह से छोटे वाहन में स्थापित रथ में बिजली करेंट उतर आया.

रथ पर सवार पश्चिम बंगाल के इस्लामपुर सिल्लीगुड़ी निवासी कुंदन बाहते (28) करंट लगने से मौत हो गई, जबकि कवित नारायण (27) फिरोजपुर (पंजाब) बुरी तरह झुलस गया. झुलसे व्यक्ति को गोपीगंज के सामुदायिक स्वस्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया है.

इस हादसे में मृत व्यक्ति के शव को पुलिस ने पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. पुलिस ने मृतक के परिजनों को सूचना दे दी है.

(इनपुट-आईएएनएस)