राम मंदिर के निर्माण में भक्त सीधे कर सकते हैं दान, ट्रस्ट ने पत्रक जारी कर बताया QR Code

भव्य राम मंदिर निर्माण के लिए अब दान देने वालों महज एक क्यूआर कोड को स्कैन करना होगा और वे सीधे रामलला के खाते में पैसा डाल सकेंगे. ट्रस्ट ने पत्रकों के माध्यम से दान किए जाने की अपील की है. 

राम मंदिर के निर्माण में भक्त सीधे कर सकते हैं दान, ट्रस्ट ने पत्रक जारी कर बताया QR Code
ट्रस्ट की ओर से जारी किया गया पत्रक

अयोध्या: राममंदिर निर्माण में हर भक्त अपना अंशदान दे सकता है. इसके लिए श्रीरामजन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट रामभक्तों से खुलकर दान करने की अपील कर रहा है. रामभक्त दान के लिए किसी झांसे में न पड़ें, इसके लिए ट्रस्ट ने अब ऑनलाइन पेमेंट का भी विकल्प रखा है और इसके लिए क्यूआर कोड सार्वजनिक किया है. वहीं ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय ने लोगों से राममंदिर के लिए सोने-चांदी देने के बजाय पैसा दान करने की अपील की है, ताकि मंदिर निर्माण में धन की कमी न हो.

QR Code के जरिये सीधा रामलला के खाते में पड़ेगा पैसा 
भव्य राम मंदिर निर्माण के लिए अब दान देने वालों महज एक क्यूआर कोड को स्कैन करना होगा और वे सीधे रामलला के खाते में पैसा डाल सकेंगे. श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट ने BHIM App, SBI Pay का क्यूआर कोड लॉन्च किया है. ट्रस्ट ने पत्रकों के माध्यम से दान किए जाने की अपील की है. कारसेवकपुरम में पत्रकों पर पैन कार्ड और राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के भारतीय स्टेट बैंक के दो खातों को भी जारी किया है. 

अब तक ट्रस्ट को मिल चुके हैं 50 करोड़ रुपये 
5 अगस्त को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के राम जन्मभूमि में राम मंदिर की आधारशिला भूमि पूजन कार्यक्रम किए जाने के बाद से राम मंदिर निर्माण के लिए दानदाताओं ने खुले दिल से दान देना शुरू कर दिया है. राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के महामंत्री चंपत राय की मानें तो अब तक लगभग 50 करोड के करीब रुपए रामलला के बैंक खाते में आ चुके हैं. 

इसे भी देखें: राम मंदिर के बाद अयोध्या मस्जिद के लिए आगे आए काशी के संत, नींव के लिए पहली चांदी की ईंट करेंगे भेंट

अब दान करना हो जाएगा आसान 
राम मंदिर ट्रस्ट अपना बचत खाता संख्या: 39161495808 और चालू खाता संख्या: 39161498809 पहले ही जारी कर चुका है. ट्रस्ट का ये खाता स्टेट बैंक ऑफ इंडिया की अयोध्या शाखा में है, जिसका शाखा कोड- 02510 है. जबकि आईएफएससी कोड- एसबीआईएन 0002510 है. अब ट्रस्ट ने ऑनलाइन पेमेंट के लिए क्यूआर कोड जारी किया है. जिसे अपने ऑनलाइन पेमेंट ऐप फोन पे, गूगल पे आदि के जरिये स्कैन कर दान दाता सीधे ट्रस्ट के खाते में पैसा ट्रांसफर कर सकते हैं. जारी पत्रक में एक चेतावनी भी दी गई है कि यदि अगर व्यक्ति या संस्था राम जन्मभूमि मंदिर निर्माण के लिए चंदा मांगता है तो उसके खिलाफ दंडनीय कार्यवाही की जाएगी. 

WATCH LIVE TV