दीवाली से पहले ‘अंधेरा’ दूर करने की कोशिश में सरकार, मंत्री श्रीकांत ने अधिकारियों को दिए निर्देश
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand748933

दीवाली से पहले ‘अंधेरा’ दूर करने की कोशिश में सरकार, मंत्री श्रीकांत ने अधिकारियों को दिए निर्देश

उत्तर प्रदेश सरकार में ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा ने बुधवार को हाई लॉस उपकेंद्रों का वर्चुअल निरीक्षण किया. इस दौरान उन्होंने जालौन, झांसी, कन्नौज, कानपुर देहात, कानपुर, कासगंज, ललितपुर, महोबा, मैनपुरी हाई लॉस उपकेंद्रों में विद्युत सप्लाई की समीक्षा की.

मंत्री श्रीकांत शर्मा (फाइल फोटो)

लखनऊ : उत्तर प्रदेश सरकार में ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा ने बुधवार को हाई लॉस उपकेंद्रों का वर्चुअल निरीक्षण किया. इस दौरान उन्होंने जालौन, झांसी, कन्नौज, कानपुर देहात, कानपुर, कासगंज, ललितपुर, महोबा, मैनपुरी हाई लॉस उपकेंद्रों में विद्युत सप्लाई की समीक्षा की. इस दौरान उन्होंने खामियों को लेकर जवाब तलब किया. साथ ही दीवाली से पहले सभी ट्रांसफार्मरों की लोड बैलेंसिंग के निर्देश दिए, ताकि जनता को ज्यादा समय तक बिजली मिलती रहे. 

ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा ने विभिन्न जिलों में विद्युत सप्लाई की समीक्षा के दौरान कहा कि उपभोक्ताओं को समय पर सही बिल मिले, इसके लिए तुरंत काम शुरू किया जाना चाहिए. साथ ही उन्होंने अधिकारियों से कहा कि लाइन लॉस 15% से नीचे लाने की कोशिश करें. ऊर्जा मंत्री ने अधिकारियों को 60 दिन में लाइन लॉस 15% से नीचे ले आने के निर्देश दिए हैं. 

ये भी पढ़ें: प्रयागराज: जांच में पकड़ा गया रोडवेज बसों को पानी मिलाकर भेजा जा रहा डीजल

आपको बता दें कि इससे पहले भी  वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा ने  रायबरेली, शाहजहांपुर, श्रावस्ती, सीतापुर, सुल्तानपुर और उन्नाव में अधिक लाइन हानि वाले शहरी व ग्रामीण उपकेंद्रों की समीक्षा की थी. उपभोक्ता को बिजली का गलत बिल मिलने पर संबंधित क्षेत्र की बिलिंग एजेंसी के खिलाफ एफआइआर दर्ज कराने का निर्देश अधिकारियों को दिया था. 

समीक्षा के दौरान ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा ने अधिकारियों से यह सुनिश्चित करने के लिए कहा कि सभी उपभोक्ताओं को समय पर सही बिल मिले. अधिक बिल आने की शिकायतों को गंभीरता से लिया जाए. अधिकारी उनका समाधान करें और उपभोक्ता को संतुष्ट करें. 

WATCH LIVE TV: 

 

Trending news