प्रयागराज: यूपी बोर्ड के अंतर्गत हाईस्कूल और इंटरमीडिएट की परीक्षा का रिज़ल्ट आने से पहले सनसनीखेज़ खुलासा हुआ है. दोनों परीक्षा में पास कराने के नाम पर परीक्षार्थियों से पैसे मांगे जा रहे हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मिल रही जानकारी के अनुसार, सैकड़ों परीक्षार्थियों क़ो लगातार 12 से ज़्यादा मोबाइल नंबरों से परीक्षा में पास कराने के लिए फोन कॉल किए गए. जिसमें जालसाजों ने परीक्षार्थियों के रिज़ल्ट में गड़बड़ी और और परीक्षाफल अपूर्ण होने की बात कहकर पैसे की मांग की. 



बोर्डकर्मियों की भी मिलीभगत का है अंदेशा
बताया जा रहा है कि जालसाजों ने परीक्षार्थियों से फोन कॉल कर कहा कि अगर परीक्षा में पास होना चाहते हो तो एकाउंट में फौरन पैसे ट्रांसफर कर दो. जिसके बाद परीक्षार्थियों क़ो आईएफएससी कोड के साथ कई एकाउंट नम्बर भी दिए गए. माना जा रहा है कि रिजल्ट आने से पहले माध्यमिक शिक्षा परिषद के नाम पर जालसाजों ने ठगी करने के मकसद से ऐसा किया है. जिसमें बोर्डकर्मियों की भी मिलीभगत हो सकती है. 



माध्यमिक शिक्षा परिषद की सचिव ने लिखा पत्र
सूत्रों के अनुसार, माध्यमिक शिक्षा परिषद, प्रयागराज की सचिव नीना श्रीवास्तव ने सभी जनपदों के डिआइओएस क़ो पत्र लिखकर इस मामले की जानकारी मांगी है. इसके साथ ही इस तरह की शिकायतें मिलने पर तत्काल सूचना देने का निर्देश भी दिया है. इसके अलावा बोर्ड सचिव ने राज्य के डीजीपी को पत्र लिखकर कार्रवाई की मांग की है.