राम नाम पर लूट: फर्जी रसीद बना कर ले रहे थे चंदा, पुलिस ने भेजा जेल
Advertisement

राम नाम पर लूट: फर्जी रसीद बना कर ले रहे थे चंदा, पुलिस ने भेजा जेल

आरोपी की ओर से रसीद भी दी गई, जो फर्जी बताई जा रही है. रसीद पर उनके संगठन का नाम और पता लिखा है.

राम नाम पर लूट: फर्जी रसीद बना कर ले रहे थे चंदा, पुलिस ने भेजा जेल

मो. तारिक/पीलीभीत:  राम मंदिर निर्माण के लिए विश्व हिंदू परिषद (VHP) धन समर्पण अभियान चला रही है. हालांकि, इस अभियान का फायदा उठाकर कुछ लोग जालसाजी भी कर रहे हैं. ऐसा ही एक मामला यूपी के पीलीभीत से सामने आया है. जहां एक युवक खुद को किसी हिंदू संगठन का अध्यक्ष बताते हुए, फर्जी रसीद छपवाकर लोगों से पैसे वसूल रहा था. पुलिस ने कार्रवाई करते हुए, आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया.

नरेंद्र चंचलः पिता को शेयर मार्केट में हुए नुकसान के चलते बने गायक, बॉबी फिल्म में 'पकोड़ौं' के चलते मिला ब्रेक

क्या है मामला?
विश्व हिंदू परिषद के जिलाध्यक्ष अमरीश मिश्रा ने बताया कि अयोध्या में श्रीराम के भव्य मंदिर निर्माण के लिए निधि समर्पण अभियान चलाया जा रहा है.  अभियान में टीमें घर-घर जाकर निधि समर्पण के लिए लोगों से संपर्क कर रही हैं.  दो दिन पहले आरएसएस (RSS) की एक टीम काला मंदिर मोहल्ले में सहयोग राशि लेने पहुंची थीं. वहां पता चला कि खुद को वीर हिंदू युवा संगठन का राष्ट्रीय अध्यक्ष बताने वाला नौगवां पकड़िया मोहल्ला निवासी ठाकुर रविंद्र सिंह, उसी संगठन के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष ठाकुर शक्ति सिंह, महामंत्री अजीत सिंह, कोषाध्यक्ष पंकज पटेल और सचिव रवि कुमार सहयोग राशि के नाम पर वसूली करके ले गए. उनकी ओर से रसीद भी दी गई, जो फर्जी बताई जा रही है. रसीद पर उनके संगठन का नाम और पता लिखा है.

भ्रष्टाचार पर लगेगी लगाम! योगी सरकार की पहल पर GEM Portal से जुड़े सभी सरकारी विभाग

दर्ज कराई गई शिकायत
विश्व हिंदू परिषद के जिलाध्यक्ष ने थाना सुनगढ़ी में इस मामले को लेकर तहरीर दी है. जिसके बाद पुलिस ने तहरीर के आधार पर रिपोर्ट दर्ज कर मुख्य आरोपी ठाकुर रविंद्र सिंह को गिरफ्तार कर लिया. पुलिस के मुताबिक, अन्य आरोपी फरार हो गए हैं. पुलिस उनकी तलाश कर रही है.

पराली के बदले किसानों को पैसा देगी योगी सरकार, देखिए पूरी रेट लिस्ट

जल्द शुरू होगी नींव निर्माण की प्रक्रिया
बता दें कि जल्द ही राम मंदिर के नींव का निर्माण शुरू होने वाला है. इसके लिए निर्माण समिति, डिजाइनर्स और राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के सदस्यों की बैठक भी हो चुकी है. ट्रस्ट के महामंत्री चंपत राय के मुताबिक, फरवरी से निर्माण कार्य शुरू हो जाएगा और निर्माण कार्य को 39 महीनों में पूरा करने की कोशिश की जाएगी.

WATCH LIVE TV

Trending news