फतेहपुर: महिला जिला अस्पताल में नवजात की मौत मामले में डीएम ने लिया सख्त एक्शन
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand692499

फतेहपुर: महिला जिला अस्पताल में नवजात की मौत मामले में डीएम ने लिया सख्त एक्शन

दरअसल, फतेहपुर जिले के महिला अस्पताल के बाहर ही एक महिला ने बच्चे को जन्म दे दिया था. समय पर बच्चे को समय पर इलाज न मिलने पर उसकी मौत हो गई थी. अस्पताल प्रबंधन ने गर्भवती महिला को अस्पताल में दाखिल करने से मना कर दिया था. 

प्रतीकात्मक तस्वीर

फतेहपुर: जिला अस्पताल में गर्भवती महिला के बच्चे की मौत मामले में डीएम ने कार्रवाई की है. डीएम ने जिला अस्पताल में औचक छापा मारा. साथ ही 102 एम्बुलेंस न पहुंचने पर जांच भी बैठा दी है. महिला को समय से स्ट्रेचर उपलब्ध न कराने पर अस्पताल प्रबंधन को नोटिस दिया गया है. छापेमारी से अस्पताल कर्मियों में हड़कम्प मच गया. 

दरअसल, फतेहपुर जिले के महिला अस्पताल के बाहर ही एक महिला ने बच्चे को जन्म दे दिया था. समय पर बच्चे को समय पर इलाज न मिलने पर उसकी मौत हो गई थी. अस्पताल प्रबंधन ने गर्भवती महिला को अस्पताल में दाखिल करने से मना कर दिया था. बच्चे की मौत के बाद महिला के पति ने अस्पताल प्रशासन पर गंभीर लापरवाही का आरोप लगाया था.

मेरठ में लव जिहाद: हिन्दू युवक बन युवती से कई साल तक किया दुष्कर्म, ऐसे खुला राज

क्या था पूरा मामला
महिला के पति जयबीर सिंह ने आरोप लगाया था कि सुबह अचानक पत्नी को दर्द हुआ तो उसने आशा बहु को फोन किया और एम्बुलेंस बुलाकर भर्ती कराने को कहा, लेकिन आशा बहु ने एम्बुलेंस भरी होने की बात की थी. किसी तरह थरियांव के बसवानपुर गांव से लेकर महिला अस्पताल लाया गया, लेकिन उसे अंदर ले जाने की बजाए बाहर अल्ट्रसाउंड कराने के लिए लेकर चले गए और जब अस्पातल के अंदर जाने लगे, तभी अचानक गेट के बाहर ही बच्चे का जन्म हो गया. बच्चे के जन्म के बाद कोई भी अस्पताल का कर्मचारी उसे बाहर देखने नहीं आया था. बच्चा तड़पता रहा, लेकिन किसी ने भी सुध नहीं ली. जिससे उसकी मौत हो गई थी.

Trending news