Prayagraj News: इलाहाबाद हाईकोर्ट में लात-घूंसे चलाने वाले वकीलों पर चला हंटर, 10 वकीलों को अवमानना नोटिस
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2248357

Prayagraj News: इलाहाबाद हाईकोर्ट में लात-घूंसे चलाने वाले वकीलों पर चला हंटर, 10 वकीलों को अवमानना नोटिस

Prayagraj News: यूपी में प्रयागराज उच्च न्यायालय ने दो दिन पहले वकीलों की हुई हाथापाई पर कड़ा रूख अपनाते हुए सभी वकीलों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई करते हुए अवमानना का आरोपी माना. पढ़िए पूरी खबर... 

UP News

Prayagraj News: प्रयागराज उच्च न्यायालय के जज के न्याय कक्ष में वादकारी से मारपीट करने वाले वकीलों के खिलाफ कड़ा रूख अपनाते हुए बड़ी कार्रवाई की है. इसी कार्रवाई के अंतर्गत इलाहाबाद हाईकोर्ट ने मारपीट में शामिल दस और वकीलों को अवमानना नोटिस जारी कर जवाब मांगा है. इसी के साथ हाईकोर्ट ने मारपीट में शामिल सभी दस वकीलों के जिला न्यायालय में प्रवेश पर भी रोक लगा दी है. 

आपराधिक इतिहास की मांगी जानकारी
इलाहाबाद हाईकोर्ट ने जिला जज की सील बंद लिफाफे की रिपोर्ट पर यह कार्रवाई की है. इसी के साथ हाईकोर्ट ने अवमानना मामले में आरोपी सभी वकीलों के आपराधिक इतिहास की भी जानकारी मांगी है. वहीं हाईकोर्ट ने जिला न्यायालय परिसर की सुरक्षा में जिला जज के आदेश पर पुलिस बल तैनात करने का भी आदेश दिया है.

सीसीटीवी फुटेज को बनाया आधार
आपको बता दें कि पिछली सुनवाई पर हाईकोर्ट ने रणविजय सिंह और मोहम्मद आसिफ को अवमानना का आरोपी मानते हुए नोटिस जारी किया था. जिला जज की रिपोर्ट पर सीसीटीवी फुटेज के आधार पर हाईकोर्ट ने दस और वकीलों को अवमानना का दोषी मानते हुए फिर से नोटिस जारी किया है. ज्ञात हो जस्टिस अश्वनी कुमार मिश्रा और जस्टिस एम ए एच इदरीसी की डिविजन बेंच इस मामले में सुनवाई कर रही है.

और पढ़ें  -  पीएम मोदी के पास न बंगला- गाड़ी न घर, हाथ में सिर्फ 25 हजार नकद,देखें कितनी संपत्ति

यह देखें  -  Varanasi Video: वाराणसी कोर्ट में दे दनादन... ज्ञानवापी केस के वकीलों में क्यों चले लात घूंसे?

Trending news