लखनऊ: "मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ द्वारा प्रदेश में फिल्‍म सिटी बनाने के निर्णय के बाद से बड़े से बड़े निर्माता और निर्देशक यूपी में फिल्‍म बनाने के लिए उत्‍सुक हैं. इससे पहले यूपी के किसी सीएम ने इस तरह की पहल नहीं की थी. मैं योगी जी की नई सोच और नए तरीके से बेहद प्रभावित हूं." ये कहना था आंखें, अंदाज, शोला और शबनम जैसी फिल्‍में बनाने वाले सेंसर बोर्ड के पूर्व चेयरमैन और फिल्म मेकर पहलाज निहलानी का. उन्‍होंने बुधवार को फेमस डायलॉग राइटर संजय मासूम के साथ मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ से मुलाकात की. जहां उन्‍होंने सीएम योगी से फिल्‍म सिटी के निर्माण पर चर्चा की. इस दौरान उन्होंने अयोध्या पर बनने वाली नई फिल्‍म 'अयोध्‍या की कथा' के बारे में भी बातचीत की.   


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

UPPSC Recruitment 2020: यूपी सरकार के विभिन्न विभागों में निकली वैकेंसी, जानें पूरी डिटेल्स                       


पहलाज निहलानी ने बताया कि यूपी में फिल्‍म सिटी के निर्माण होने से जहां एक ओर स्थानीय कलाकारों को रोजगार मिलेगा, तो वहीं पर्यटन को भी काफी बढ़ावा मिलेगा. उन्‍होंने बताया यूपी शूटिंग के लिहाज से बेहद ही खूबसूरत प्रदेश है. यहां पर फिल्‍म निर्माताओं को सब्सिडी मिलती है. साथ ही शूटिंग की परमिशन भी बड़े आराम से मिल जाती है. 


स्वच्छता मिशन में हाथ साफ कर गए घोटालेबाज, सबसे बड़े गांव में किया 1.66 करोड़ रुपये का बंदरबांट


'अयोध्‍या की कथा' फिल्‍म में दिखाएंगें अयोध्‍या की झलक
पहलाज निहलानी ने कहा कि राजा राम हम सभी के दिलों में बसते हैं. प्रभु श्रीराम पर आधारित ‘अयोध्‍या की कथा’ फिल्‍म में अयोध्‍या की झलक दिखेगी, जिसमें अयोध्‍या की अनकही और अनदेखी कथाओं के साथ रामराज्‍य के अद्भुत नजारों को दिखाया जाएगा. युवाओं को बड़े पर्दें पर मर्यादा पुरूषोत्‍तम की पौराणिक कहानियों को देखने का मौका मिलेगा. उन्होंने बताया कि वो अपनी नई फिल्‍म ‘अनाड़ी इज बैक’ की शूटिंग अगले म‍हीने से प्रदेश में शुरू कर रहें हैं. जिसकी शूटिंग 21 जनवरी से लखनऊ व इसके आस-पास के क्षेत्रों में होगी.


ठंड में भी खिंचा सकते हैं शर्टलेस फोटो, बस खाने में शामिल करें ऐसी चीजें


सोशल मीडिया पर हर बात पर प्रतिक्रिया देना जरूरी नहीं
पहलाज ने कहा कि मेरा मानना है कि कलाकार की धर्म व जाति नहीं होती. उसका सिर्फ एक धर्म होता है, जो है उसका काम. उन्‍होंने कहा कि एक कलाकार को सिर्फ अपने काम पर ध्‍यान देना चाहिए. सोशल मीडिया पर हर मुद्दे पर खासकर जिनमें जानकारी नहीं हो उन पर बोलना नहीं चाहिए. कलाकारों को लाखों लोग अपना आर्दश मानते हैं. ऐसे में सोशल मीडिया पर प्रतिक्रिया देने से पहले उन्हें सोचना चाहिए. कोरोना काल में कई नए कलाकारों को दिक्‍कत का सामना करना पड़ा है, पर मेरा मानना है कि परेशानियां कुछ पलों की हैं. अगर आप में टैलेंट है तो आप खुद को उस मुकाम पर पहुंचा सकते हैं जहां आप जाना चाहते हैं.


Video: सड़क किनारे हाई वोल्टेज ड्रामा, आपस में भिड़ीं मां-बेटी


किस्‍सों-कहानियों का गढ़ है उत्‍तर प्रदेश
आश्रम वेब सीरीज में अपने हुनर से सभी के दिलों में जगह बनाने वाले फेमस डायलॉग राइटर और गीतकार संजय मासूम ने कहा कि यूपी को केंद्र बनाकर यहां के अलग-अलग जिलों की कहानियों को ढूंढ रहा हूं. मैंने लखनऊ के अपने दोस्‍तों से यूपी के कई अनूठे किस्‍सों को सुना है, जिनकी कहानियों पर काम कर रहा हूं. असली यूपी से दर्शकों को रूबरू कराएंगें.


VIDEO: करने गए थे अंतिम संस्कार पर मधुमक्खियों ने किया बेहाल


उन्‍होंने बताया कि 24 जनवरी से रणदीप सिंह हुड्डा के साथ एक नई फिल्‍म की शूटिंग लखनऊ में शुरू कर रहे हैं. संजय का मानना है कि कोई भी कहानी जो दिल से लिखी जाए वो बनने के बाद पर्दे पर और भी अच्‍छी लगती है. उन्होंने कहा कि वेब सीरीज, ओटीटी जैसे दौर में लेखकों की मांग बढ़ रही है. यूपी में फिल्‍म सिटी बनने के बाद आने वाले समय में लेखकों को नए मौके मिलेंगें.


WATCH LIVE TV