हापुड़ में फोम फैक्ट्री में लगी भीषण आग, देर से पहुंचा फायर ब्रिगेड, लाखों का हुआ नुकसान

आरोप है कि फायर ब्रिगेड सूचना मिलने के बाद भी देर से पहुंची, जिसके चलते फैक्ट्री मालिक और फायर कर्मचारियों के बीच कहासुनी भी हुई. 

हापुड़ में फोम फैक्ट्री में लगी भीषण आग, देर से पहुंचा फायर ब्रिगेड, लाखों का हुआ नुकसान
आग से लाखों रुपये का सामान जलकर राख हो गया. (एएनआई)

नई दिल्ली/हापुड़: हापुड़ के धौलाना इलाके के इंडस्ट्री एरिया यूपीएसआईडीसी फेस-3 में अचानक एक फोम फेक्ट्री में आग लग गई. आग लगते ही इलाके में हड़कंप मच गया. सूचना मिलते ही फायर ब्रिगेड की तीन गाड़ियां मौके पर पहुंची और कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया. आरोप है कि फायर ब्रिगेड सूचना मिलने के बाद भी देर से पहुंची, जिसके चलते फैक्ट्री मालिक और फायर कर्मचारियों के बीच कहासुनी भी हुई. आग से लाखों के नुकसान की आशंका जताई जा रही है. वहीं आग लगने की वजह शॉर्ट सर्किट बताई जा रही है. 

जानकारी के मुताबिक, हापुड़ जनपद के धौलाना औद्योगिक क्षेत्र के हर्ष नाम के व्यक्ति की ग्लैक्शी नाम से फोम के गद्दे बनाने की फैक्ट्री है. गुरुवार (21 जून) को देर शाम फैक्ट्री में संदिग्ध हालत में आग लग गई. घटना के बाद फैक्ट्री कर्मचारियों में हड़कंप मच गया. फैक्ट्री के कर्मचारी अपनी जान बचाकर फैक्ट्री से बाहर निकले और घटना की जानकारी पुलिस और दमकल विभाग को दी. 

कर्मचारियों ने बताया कि सूचना के कई घंटों के बाद फायरबिग्रेड की एक गाड़ी मौके पर पहुंची, लेकिन तब तक आग काफी भीषण हो गई थी. इस वजह से फैक्ट्री मालिक और फायर कर्मचारियों के बीच कहासुनी भी हुई. आग लगने से लाखों रुपये का माल जकर राख हो गया. कर्मचारियों के सूचना देने के कई घंटे बाद दमकल विभाग की कई गाड़ियों मौके पर पहुंची और घंटों की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया.