पूर्व IPS अमिताभ ठाकुर को भेजा गया जेल, रेप पीड़िता की आत्महत्या के मामले में हुई थी गिरफ्तारी
Advertisement

पूर्व IPS अमिताभ ठाकुर को भेजा गया जेल, रेप पीड़िता की आत्महत्या के मामले में हुई थी गिरफ्तारी

युवती और युवक ने यह आत्मघाती कदम उठाने से पहले फेसबुक पर लाइव होकर एक वीडियो भी बनाया था. इस दौरान युवती ने अमिताभ ठाकुर पर गंभीर आरोप लगाए थे. 

पूर्व IPS अमिताभ ठाकुर को गिरफ्तार कर थाने ले जाती पुलिस.

लखनऊ: पूर्व आईपीएस अधिकारी अमिताभ ठाकुर (Amitabh Thakur) को यूपी पुलिस ने शुक्रवार को गिरफ्तार कर लिया. वहीं, पूछताछ के बाद अमिताभ ठाकुर को 9 सितंबर तक के लिए न्यायिक हिरासत में जेल भेजा गया है. उन पर बीते दिनों सुप्रीम कोर्ट के बाहर आत्मदाह करने वाली युवती को आत्महत्या के लिए उकसाने का आरोप लगा है. लखनऊ के हजरतगंज थाने में अमिताभ ठाकुर और अतुल राय के खिलाफ मुकदमा दर्ज हुआ था. जिसके बाद आज आज पूर्व आईपीएम को लखनऊ के गोमती नगर स्थित आवास से गिरफ्तार कर लिया गया. 

क्या है पूरा मामला?
गौरतलब है कि बसपा सांसद अतुल राय पर बलिया की रहने वाली एक युवती से रेप करने का आरोप लगा है. बीती 16 अगस्त की सुबह पीड़िता ने अपने गवाह दोस्त के साथ सुप्रीम कोर्ट के सामने ज्वलनशील पदार्थ छिड़ककर खुद को आग लगा ली. जिसके बाद दोनों को गंभीर हालत में राममनोहर लोहिया अस्पताल में भर्ती कराया गया था. घटना के 9 दिनों के अंदर ही दोनों की मौत हो गई. आपको बता दें कि सांसद अतुल राय इस मामले में पिछले दो साल से प्रयागराज जेल में बंद हैं. 

आत्मदाह के पहले अमिताभ ठाकुर पर लगाए थे आरोप 
युवती और युवक ने यह आत्मघाती कदम उठाने से पहले फेसबुक पर लाइव होकर एक वीडियो भी बनाया था. लाइव के दौरान ही दोनों ने खुद को आग लगाई. इस दौरान युवती ने पुलिस और प्रशासन के कई अफसरों पर आरोप लगाए थे, जिसमें अमिताभ ठाकुर का भी नाम शामिल है. आत्मदाह करने का यह वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हुआ था. 

किया था मुख्तार अंसारी और अतुल राय से रिश्तों का खुलासा 
रेप पीड़िता ने अमिताभ ठाकुर पर आपराधिक षड्यंत्र रचने का आरोप लगाया था. इस दौरान उसने अमिताभ ठाकुर, मुख्तार अंसारी और अतुल राय के रिश्तों का खुलासा भी किया था. उसने नूतन ठाकुर पर भी आरोप लगाया था. पीड़िता ने खुदकुशी से पहले वीडियो जारी कर सभी बातें कही थीं. 

SIT जांच में सही निकले पीड़िता के आरोप 
SIT जांच में भी पीड़िता के आरोप सही निकले. जांच में अमिताभ ठाकुर और नूतन ठाकुर के मुख्तार अंसारी और अतुल राय के साथ करीबी संबंध की बात सामने आई. अमिताभ ने मुख्तार अंसारी के कहने पर आरोपी अतुल राय की मदद की थी. साथ ही केस बिगाड़ने की कोशिश की थी. वहीं, SIT की जांच के खुलासे के बाद अमिताभ ठाकुर के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर उन्हें गिरफ्तार किया गया है. 

अमिताभ ठाकुर ने शुक्रवार को ही एक नई राजनैतिक पार्टी के गठन करने का ऐलान किया. इससे पहले बीते शन‍िवार को अम‍िताभ ठाकुर ने आगामी विधानसभा चुनाव में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के खिलाफ इलेक्शन लड़ने का ऐलान क‍िया था. उन्हें गृह मंत्रालय के आदेश के अनुसार बीती 23 मार्च को अनिवार्य सेवानिवृत्ति दी गई थी. 

WATCH LIVE TV

 

Trending news