ग्रेटर नोएडा: ग्रेटर नोएडा वेस्ट की गौर सिटी में एक विशाल कवि सम्मेलन का आयोजन होने वाला है. जिसे ‘कवि प्रीमियर लीग’ के नाम से जाना जा रहा है. इस भव्य कवि सम्मेलन का आयोजन 27 से 29 सितंबर तक किया जाएगा. इस सम्मेलन में जाने माने कवि कुमार विश्वास समेत 400 कवियों का जमावड़ा होने वाला है. ललित फाउंडेशन द्वारा इस पूरे कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है. सम्मेलन में सांसद मनोज तिवारी, केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी व क्रिकेटर सुरेश रैना के शामिल होने की उम्मीद की जा रही है. इस भव्य आयोजन में श्रीलंकाई क्रिकेटर सनथ जयसूर्या जैसी हस्तियां भी आ सकती हैं ऐसी संभावना है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

प्रेस कॉन्फ्रेंस में दी गई जानकारी
मीडिया क्लब में आयोजित एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में ललित फाउंडेशन के संस्थापक ने जानकारी दी कि इस सम्मेलन का मुख्य उद्देश्य हिंदी काव्य के साथ ही साहित्य को प्रोत्साहित करना है. इसके साथ ही युवा पीढ़ी को इसके प्रति आकर्षित करना इस आयोजन का उद्देश्य है. सम्मेलन को “KPL” के अंतर्गत आयोजित किया जाना है जोकि ललित फाउंडेशन के वार्षिक अधिवेशन “अभिव्यंजन” का ही एक भाग है.  इनॉक्स ग्रुप इस आयोजन के मुख्य प्रायोजक हैं. ललित फाउंडेशन के अमित शर्मा जानकारी दी है कि साहित्यकारों को यह कवि सम्मेलन एक मंच प्रदान करेगा और नई पीढ़ी में हिंदी काव्य के लिए रुचि बढ़ाने का एक जरिए होगा. 


जनता के लिए फ्री एंट्री
27 सितंबर से 29 सितंबर तक यह कवि सम्मेलन चलने वाला है. इन तीन दिन में करीब 500 साहित्यकार गौर सरोवर प्रीमियर में उपस्थित होने वाले हैं. यह आयोजन साहित्य और कविता के प्रेमियों के लिए अद्भुत होने वाला है. ललित फाउंडेशन ने घोषणा किया है कि इस सम्मेलन में जनता के लिए निशुल्क प्रवेश है. कार्यक्रम में शामिल होने के लिए हालांकि विशेष पास जारी किए जाएंगे जिसे आम लोग फ्री में पा सकते हैं.


और पढ़ें- ​UP International Trade Show: 'हुनरमंद' यूपी में कारोबारियों का सबसे बड़ा मेला आज से, सीएम योगी इंटरनेशनल ट्रेड शो में आएंगे


और पढ़ें- UP International Trade Show: ग्रेटर नोएडा इंटरनेशनल ट्रेड शो रोज 7 घंटे जनता के लिए खुलेगा, टिकट की कीमत भी कम