UP International Trade Show: 'हुनरमंद' यूपी में कारोबारियों का सबसे बड़ा मेला आज से, सीएम योगी इंटरनेशनल ट्रेड शो में आएंगे
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2445504

UP International Trade Show: 'हुनरमंद' यूपी में कारोबारियों का सबसे बड़ा मेला आज से, सीएम योगी इंटरनेशनल ट्रेड शो में आएंगे

UP International Trade Show: आज से यूपी इंटरनेशनल ट्रेड शो का आगाज होगा. ट्रेड शो में 11 बजे से 3 बजे तक बिजनेस आवर्स होंगे. जबकि शाम 3 बजे से रात 10 बजे तक ट्रेड फेयर आम लोगों के लिए खुला रहेगा. यहां पढ़िए पूरी जानकारी.

UP International Trade Show

UP International Trade Show: आज यूपी इंटरनेशनल ट्रेड शो की शुरूआत होने वाली है. ग्रेटर नोएडा के इंडिया एक्सपो मार्ट में उप राष्ट्रपति जगदीप धनखड़ और सीएम योगी आदित्यनाथ इस ट्रेड शो का आगाज करेंगे. उद्घाटन सत्र में केंद्रीय एमएसएमई मंत्री जीतन राम मांझी और प्रदेश के औद्योगिक विकास मंत्री नन्द गोपाल नंदी भी मौजूद रहेंगे. इस बार UPITS में 3.5 लाख से ज्यादा लोगों के आने की उम्मीद है, जो पहले संस्करण से ज्यादा है.

जानकारी के मुताबिक, इस ट्रेड शो में 72 देशों के 350 से ज्यादा क्रेताओं ने अपना रजिस्ट्रेशन कराया है. लोगों को क्यूआर कोड से एंट्री और मोबाइल ऐप से जानकारी की सुविधा दी जाएगी.

योगी के यूपी की दिखेगी ताकत
अगले पांच दिनों तक यूपी के उद्यम और कारीगरों के हुनर को दुनिया देखेगी. 29 सितंबर 2024 को UPITS का समापन केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल करेंगे. इस आयोजन के जरिए यूपी के क्राफ्ट, कुजीन और कल्चर से लोगों को परिचित कराया जाएगा. इसमें यूपी के कई क्षेत्रों में बनाए गए उत्पादों को खास तौर पर प्रदर्शित किया जाएगा. इस बार अलग-अलग क्षेत्रों के स्टार्ट अप पर भी खास फोकस किया गया है. इस साल की पार्टनर कंट्री के तौर पर वियतनाम भी ट्रेड शो में शामिल होगा.

कितने लगेंगे स्टॉल्स?
रिपोर्ट्स के मुताबिक, यूपीआईटीएस में 2500 स्टॉल्स और प्रदर्शनियों को शामिल किया गया है. 27 सितंबर को खादी फैशन शो का आयोजन किया जाएगा. इसके अलावा यूपी के परंपरागत परिधान को फैशन शो के जरिए प्रदर्शित किया जाएगा. इस मौके पर कपड़ा मंत्री, भारत सरकार गिरिराज किशोर मौजूद रहेंगे.

जानें ट्रेड शो का टाइम टेबल
यूपी इंटरनेशनल ट्रेड शो में 11 बजे से 3 बजे तक बिजनेस आवर्स होंगे. जबकि शाम 3 बजे से रात 10 बजे तक ट्रेड फेयर पब्लिक के लिए खुला रहेगा. इससे पब्लिक यूपी के हस्तशिल्प और ODOP को देख सकेंगे. काउंसिल फॉर कल्चरल रिलेशंस के सहयोग से वियतनाम, बोलीविया, रूस, वेनेजुएला, मिश्र और कजाकिस्तान के सांस्कृतिक ग्रुप्स द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए जाएंगे. इसके अलावा अंकित तिवारी, कनिका कपूर और पलाश सेन का यूफोरिया बैंड भी परफॉर्म करेगा. 2023 में यूपीआईटीएस पहली बार आयोजित किया गया था.

यह भी पढ़ें: UP International Trade Show: ग्रेटर नोएडा इंटरनेशनल ट्रेड शो के लिए इस मेट्रो स्टेशन से मिलेगी, पढ़ लें पूरा टाइम टेबल

उत्तर प्रदेश नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें UP News और पाएं Gautam Budha Nagar News हर पल की जानकारी. उत्तर प्रदेश की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार. जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news