गाजियाबाद: दिल्ली-एनसीआर (Delhi-NCR) समेत पूरा उत्तर प्रदेश (Utter Pradesh) ठंड की चपेट में है. उत्तर भारत में ठंड का प्रकोप बढ़ता जा रहा है. दिन का न्यूनतम तापमान 4 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया है. बढ़ती ठंड को देखते हुए गाजियाबाद जिला अधिकारी अजय शंकर पांडे ने अगले दो दिनों तक यानि शुक्रवार और शनिवार 27 और 28 दिसंबर को सभी सरकारी और गैर सरकारी स्कूलों को बंद करने के निर्देश दिए.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मौसम विभाग की मानें तो शीत लहर के इस प्रकोप से अगले कुछ दिनों तक दिल्ली, नोएडा, गाजियाबाद, गुरुग्राम और फरीदाबाद के लोगों को राहत मिलने की उम्मीद नहीं है. 


ये भी पढ़ें: All India Weather Update: कल दिल्ली में हो सकती है हल्की बारिश, अन्य राज्यों में भी पड़ेगी कड़ाके की सर्दी


उत्तर प्रदेश के साथ-साथ दिल्ली, मध्य प्रदेश, हरियाणा और पंजाब जैसे मैदानी इलाकों में कड़ाके की ठंड पड़ रही है. इस बीच मध्य प्रदेश के दमोद में एक अनोखा नजारा देखने को मिला है. इंसान तो इंसान यहां भगवान को भी ठंड लग रही है. यहां मंदिरों में भगवान को गर्म कपड़े पहनाए गए हैं.


दमोह में मंदिरों में भगवान की मूर्तियों को स्वेटर और शॉल पहनाए जा रहे हैं. कई मंदिरों में हीटर का भी इंतजाम किया गया है. मंदिर के पुजारियों की माने तो मंदिरों में विराजमान भगवान की प्रतिमाओं की प्राण प्रतिष्ठा होती है और धर्म कहता है की प्रतिमाओं के अंदर जान होती है.