Ghaziabad News: गाजियाबाद में तेजाब हमले का सच सामने आया, मामला पति पत्नी और वो का निकला...
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2404304

Ghaziabad News: गाजियाबाद में तेजाब हमले का सच सामने आया, मामला पति पत्नी और वो का निकला...

UP Crime News: उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद से हैरान कर देने वाली खबर सामने आई है. जहां पर एक महिला ने अपने ऊपर एसिड अटैक का झूठा केस दर्ज करवाया. पुलिस द्वारा जांच ... पढ़िए पूरी खबर ... 

Ghaziabad News

Ghaziabad News/पीयूष गौड़: उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद से हैरान कर देने वाली खबर सामने आई है. जहां पर एक महिला ने अपने ऊपर एसिड अटैक का झूठा केस दर्ज करवाया. यह पूरा मामला गाजियाबाद के थाना नंदग्राम की पोश इलाके राज नगर एक्सटेंशन की सोसाइटी का है. जहां रहने वाली महिला ने अपने ऊपर एसिड अटैक की शिकायत नंदग्राम थाने में दर्ज कराई थी. एसिड अटैक जैसी गंभीर वारदात को सुनकर पुलिस तुरंत हरकत में आई. इसके बाद पुलिस ने शिकायत दर्ज कर मामले की जान शुरू कर दी.

पुलिस को महिला पर था शक
पुलिस ने जब अपनी जांच आगे बढ़ाई तो उसे शुरुआती जांच में ही कुछ संदेहासपद तथ्य नजर आए. क्योंकि जब पुलिस मेडिकल के लिए लेकर जब महिला को डॉक्टर के पास पहुंची तो बर्न इंजरी मात्र 6 से 8% ही थी. डॉक्टर की टीम द्वारा बताया गया कि एसिड बेहद हल्की क्वालिटी का था. जिससे नुकसान होने की संभावना कम थी. इसके बाद पुलिस ने अन्य बिंदुओं पर काम करना शुरू किया तो पूरा राज खुल गया.

शादी से नहीं थी खुश
दरअसल प्रियंका नाम की महिला की शादी 2018 में अर्पित कौशिक नाम के युवक से हुई थी. कुछ दिन सब कुछ सही रहने के बाद दोनों के बीच अनबन रहने लगी. इस बीच प्रियंका की नजदीकी पुलकित नाम के व्यक्ति से भी बढ़ गई. जिसके कारण प्रियंका ने अर्पित से छुटकारा पाने के लिए पुलकित और उसके साथी अंकित से मिलकर पूरी साजिश का खाका तैयार किया. जिसमें उसकी योजना अपने पति अर्पित और पुलकित की पत्नी और उनके रिश्तेदारों को रास्ते से हटाने की थी. 

सीसीटीवी सर्विलेंस का हुआ प्रयोग
पुलिस ने सीसीटीवी सर्विलेंस और घटनाक्रम को जोड़ते हुए पूरे रास्ते जब पर्दा हटाया. तो पीड़िता ही पूरी साजिश की मास्टरमाइंड निकली. पहले जो अपने आप को जो महिला पीड़िता साबित करने में लग रही थी. वही अब आरोपी बनी पुलिस की हिरासत में खड़ी दिखाई दे रही है.

यह भी पढ़ें - गाजियाबाद में पूर्व विधायक असलम चौधरी गिरफ्तार, करोड़ों की जमीन कब्जाने का है मामला

यह भी पढ़ें - साहिबाबाद में ED अफसर ने किया सुसाइड, ईडी और CBI जांच का कर रहे थे सामना

उत्तर प्रदेश नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें UP News in Hindi और पाएं हर पल की जानकारी. उत्तर प्रदेश की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार. जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news