Advertisement
trendingPhotos/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2311997
photoDetails0hindi

Ghaziabad Pre Monsoon Rain: तेज बारिश ने बढ़ाई मुश्किलें, नोएडा से गाजियाबाद तक जलभराव, नाली का पानी सड़कों पर पसरा

Ghaziabad Pre Monsoon Rain: उत्तर प्रदेश में मानसून के आने और झमाझम बारिश  से लोगों को राहत जरूर मिली है लेकिन झमाझम बारिश से पैदा हुई जलभराव की समस्या से भी लोगों तो दो जार होना पड़ रहा.

सड़कों के किनारे खड़े लोग

1/8
सड़कों के किनारे खड़े लोग

गाजियाबाद में आज सुबह दिन की शुरुआत बारिश के साथ स्वागत हुआ. काम के लिए निकले लोग सड़कों के किनारे खड़े नजर आए. तेज हवाओं के साथ हुई बारिश ने मौसम किया सुहाना. 

गाजियाबाद में जलभराव की समस्या

2/8
गाजियाबाद में जलभराव की समस्या

गाजियाबाद में जलभराव की समस्या भी खड़ी हो गई. सड़कों पर हेडलाइट जलाकर लोग चलते दिखे. हजारों करोड रुपए की योजना दिल्ली मेरठ एक्सप्रेस वे पर एक बार फिर जल भराव की जद में दिखी. सड़कों पर वाहनों के टायर आधे डूबें दिखे. कुछ दिनों तक ऐसे ही लगातार बारिश होने की संभावना जताई गई है. 

पेड़ टूटकर गाड़ी पर गिरा

3/8
पेड़ टूटकर गाड़ी पर गिरा

गाजियाबाद में बारिश से जगह-जगह जलभराव हुआ तो वहीं गौशाला फाटक अंडरपास जलभराव में डूबता दिखा. गली-मुहल्ले, सोसाइटीज में भी इसी तरह का नजारा दिखा. वसुंधरा इलाके में एक पेड़ टूटकर गाड़ी पर गिरा. हालांकि गाड़ी खाली थी. 

ग्रेटर नोएडा में सड़कों पर जल भराव

4/8
ग्रेटर नोएडा में सड़कों पर जल भराव

ग्रेटर नोएडा में भी बारिश की शुरुआत हो गई और इसी के साथ प्राधिकरण की पोल भी खुल गई. सड़कों पर जल भराव हुआ. हर तरफ वॉटर लॉगिंग की समस्या से लोग परेशान हो रहे हैं. सीवर सफाई के लिए हर साल करोड़ों रुपए के टेंडर पास होते हैं लेकिन ये सब कागजों पर ही दिखता है. 

मानसून के पहुंचने में अभी दो दिन

5/8
मानसून के पहुंचने में अभी दो दिन

वहीं, लखनऊ की बात करें तो यहां मानसून के पहुंचने में अभी दो दिन का समय है, इसके बाद तेज बारिश होने का अनुमान है. आसार दक्षिणी पश्चिमी मानसून बिहार के रास्ते पूर्वी छोर से भी प्रदेश में दाखिल हुआ और दो दिनों में लखनऊ समेत पूर्वी यूपी के अधिकांश हिस्सों में फैल जाएगा. 

नैनीताल जिले में भारी बारिश का अलर्ट

6/8
नैनीताल जिले में भारी बारिश का अलर्ट

उत्तराखंड की बात करें तो नैनीताल जिले में भारी बारिश का अलर्ट जारी कर दिया गया है. बारिश के चलते दो ग्रामीण मार्ग बाधित हो गए है और बंद सड़कों को खोलने का प्रयास जारी है. जिले में पेयजल, बिजली आपूर्ति सामान्य है. 

बारिश का अलर्ट जारी

7/8
बारिश का अलर्ट जारी

कुछ दिन पहले तक गर्मी चरम सीमा पर थी हर कोई गर्मी से बेहाल था. किसान भी कब से बारिश की उम्मीद लगाए बैठे थे. बीते दिन से ही रुक रुक बारिश से किसानों के चेहरे खिल उठे हैं. आपको बता दें कि प्रदेश भर में मौसम विभाग द्वारा बारिश का अलर्ट जारी किया गया था. अब देश में जगह जगह बारिश हो रही है. 

उधम सिंह नगर में बीते रोज से बारिश हो रही है

8/8
उधम सिंह नगर में बीते रोज से बारिश हो रही है

जनपद उधम सिंह नगर में बीते रोज से बारिश हो रही है एक तरफ जंहा बारिश से लोगो को गर्मी से निजात मिली तो किसानों को बारिश से बेहद लाभ मिलता हुआ नगर आ रहा है. बारिश के कारण धान किसानों के चेहरे खिल उठे है जगह जगह किसान धान बुआई कर रहे हैं ओर रुक रुक कर हो रही बारिश से लोगो को राहत मिल रही है.