Advertisement
trendingPhotos/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2312151
photoDetails0hindi

जुलाई में जन्मे लोगों में होती हैं ये खास बातें, छूते हैं शोहरत और दौलत की बुलंदियां

हिंदू ज्योतिष शास्त्र के अनुसार हर व्यक्ति के स्वभाव के बारे में उसके जन्म के महीने से भी जाना जा सकता है. जुलाई महीने में पैदा होने वाले बच्चे खास होते हैं.

जुलाई में जन्मे लोग

1/13
जुलाई में जन्मे लोग

इस बात को तो आप भी मानते होंगे कि साल का हर महीना खास होता है और हर महीने की अपनी कुछ विशेषताएं होती हैं. इसी तरह हर महीने में पैदा होने वाले बच्‍चों की विशेषताएं भी अलग-अलग होती हैं. 

 

हर सेकंड का महत्व

2/13
 हर सेकंड का महत्व

ज्योतिष में हर घंटे, हर मिनट और हर सेकंड का महत्व होता है. इसी तरह आपकी लाइफ कैसी होगी, यह इस बात पर भी निर्भर करता है कि आपका जन्म किस महीने के किस दिन और किस तारीख को हुआ है. आज हम आपको  इस लेख में  बता रहे हैं कि जुलाई में पैदा हुए बच्‍चे क्‍यों पूरी दुनिया में सबसे अलग होते हैं और उनमें क्‍या खूबियां होती हैं. 

 

इच्छाओं का बलिदान

3/13
इच्छाओं का बलिदान

ये जातक बहुत संतुलन स्वभाव के होते हैं. ये घर में संतुलन बिठाने के लिए कई बार अपनी इच्छाओं का बलिदान भी दे सकते हैं.

जुलाई में जन्म लेने वाले लोगों की खूबियां

4/13
जुलाई में जन्म लेने वाले लोगों की खूबियां

जुलाई के महीने में जन्म लेने वाले लोगों का आचरण काफी अच्छा होता है. ये सबके साथ समान व्यवहार करने में यकीन रखते हैं.  पीठ पीछे किसी की बुराई करना इनकी आदत नहीं होती.

 

किसी से बैर नहीं

5/13
किसी से बैर नहीं

जुलाई में जन्मे लोग किसी के भी प्रति  मन में बैर नहीं पालते, अगर किसी से इनको कोई परेशानी हो भी रही हो तो उसे छुपाने की जगह ये बताना पसंद करते हैं.

अच्छे लव पार्टनर

6/13
अच्छे लव पार्टनर

इस महीने जन्म लेने वाले लोग अच्छे लव पार्टनर होते हैं. पहले तो ये जल्दी प्रेम में नहीं पड़ते, लेकिन अगर इन्हें प्रेम हो जाता है, तो ये अपने प्रिय का साथ कभी नहीं छोड़ते. ये घर में संतुलन बिठाने के लिए कई बार अपनी इच्छाओं का बलिदान भी दे सकते हैं.

 

करियर में सफल

7/13
करियर में सफल

करियर के क्षेत्र में ये सफल माने जाते हैं. काम के प्रति निष्ठा इनके अंदर देखी जाती है. इसके साथ ही ये कार्यस्थल पर अपने हंसमुख अंदाज से सबके चहेते भी बन जाते हैं. 

 

आर्थिक पक्ष

8/13
आर्थिक पक्ष

जुलाई में जन्म लेने वाले लोगों का आर्थिक पक्ष से मजबूत होते हैं लेकिन भौतिक सुखों पर ये दिल खोलकर खर्च करने वाले माने जाते हैं.

 

होते हैं मेहनती

9/13
 होते हैं मेहनती

जुलाई के महीने में पैदा होने वाले लोग काफी मेहनती होते हैं. इसके  साथ ही उनमें प्रतिभा भी कूट-कूट कर भरी होती है. 

 

काफी लोकप्रिय

10/13
काफी लोकप्रिय

इस माह जन्म लेने वाले लोग काफी लोकप्रिय होते हैं. जुलाई माह में जन्मे लोगों में मुख्य रूप से फिल्म कलाकार प्रियंका चोपड़ा, रणवीर सिंह, कियारा आडवाणी, संजय दत्त, टॉम हैंक्स, क्रिकेटर महेंद्र सिंह धोनी सहित अन्य लोग शामिल हैं.

 

दृढ़ निश्चयी

11/13
दृढ़ निश्चयी

जुलाई में जन्में लोग स्वतंत्र और दृढ़ निश्चयी होते हैं और वे शायद ही कभी किसी की मदद लेते हैं.  परिस्थिति के हिसाब से कैसे ढालना है जुलाई में जन्म लेने वाले लोगों को भलीभांति आता है.

 

इन लोगों में दिखती हैं ये खामियां

12/13
इन लोगों में दिखती हैं ये खामियां

जुलाई में जन्म लेने वाले लोग फिजूलखर्ची करते हैं और इनको दिखावा करना अच्छा लगता है.  कई बार गलत बयानबाजी भी कर सकते हैं. अपनी जिद के चलते कई बार परेशानी में पड़ जाते हैं. सेहत को लेकर इनका लापरवाही भरा रवैया होता है.

 

Disclaimer

13/13
Disclaimer

यहां दी गई सभी जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं. Zeeupuk इस बारे में किसी तरह की कोई पुष्टि नहीं करता है. इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है.