हॉलीवुड फिल्मों में जो होता है, वो इस तस्कर ने सच में कर दिया
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand871584

हॉलीवुड फिल्मों में जो होता है, वो इस तस्कर ने सच में कर दिया

इससे पहले भी तस्कर कस्टम विभाग को धोखा देने के लिए अलग-अलग तरकीब अपनाते रहे हैं. 

सांकेतिक तस्वीर

लखनऊ:  अंग्रेजी की एक फिल्म है- 'The Italian Job'.  बाद में अभिषेक बच्चन स्टारर प्लेयर्स आई, जो भी इस पर ही आधारित है. फिल्म की कहानी सोने की चोरी के इर्द-गिर्द बुनी गई है. क्लाइमेक्स में हीरो के साथ वाली टीम सोने को गलाकर कार बना देती है, जो सड़कों पर चलती है. और पुलिस पता ही नहीं लगा पाती है कि आखिरी सोना चुराया कहां गया है? लेकिन अगर इस कहानी के नीचोड़ को चुरा लिया जाए, तो यह उत्तर प्रदेश में वास्तिवकता में उतर आती है. जी हां, उत्तर प्रदेश में एक शख्स ने कस्टम विभाग को चकमा देने के लिए कुछ ऐसी ही तरकीब अपनाई. हालांकि, वह पकड़ लिया गया. 

'ऐसी' गर्लफ्रेंड के साथ ना खींचें फोटो; कीजिए पूरी जांच-परख, वरना हो सकता है बड़ा नुकसान

क्या है पूरा मामला? 
दरअसल, लखनऊ के अमौसी एयरपोर्ट पर कस्टम विभाग के लोगों ने सोने के तस्कर को गिरफ्तार किया. तस्कर के पास से करीब 39 लाख का सोना बरामद किया गया. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, आदमी ने सोनों को स्पीकर्स और बिजली के तारों के बीच में छुपा रखा था. दरअसल, तस्कर ने सोने को गलाकर प्लेट का रूप दे दिया और उसे स्पीकर्स के अंदर छुपा दिया. इसके अलावा कुछ प्लेट के ऊपर प्लॉस्टिक की कोटिंग करके उसे बिजली के तारों के बीच छुपा दिया. हालांकि, उसकी चोरी पकड़ ली गई.

अब अजान की वजह यूपी के मंत्री की नींद उड़ी, डीएम से की शिकायत

अंडरवियर में भी छुपा कर लाते हैं तस्कर
इससे पहले भी तस्कर कस्टम विभाग को धोखा देने के लिए अलग-अलग तरकीब अपनाते रहे हैं. मार्च में ही 10 तारीख को ढ़ाई करोड़ का सोना पकड़ा जा चुका है. इसके अलावा कुछ दिनों पहले एक तस्कर सामने आया था, जिसने अंडरवियर को अंदर सोना छुपा रखा था. 

WATCH LIVE TV

Trending news