बाबा सिद्दीकी मर्डर केस का पूर्वांचल कनेक्शन? शूटर्स से लेकर हथियारों तक गोरखपुर-कुशीनगर से जुड़े तार
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2473039

बाबा सिद्दीकी मर्डर केस का पूर्वांचल कनेक्शन? शूटर्स से लेकर हथियारों तक गोरखपुर-कुशीनगर से जुड़े तार

Baba Siddiqui Murder Case: एनसीपी नेता बाबा सिद्दीकी मर्डर केस के तार पूर्वांचल से जुड़ते दिखाई दे रहे हैं. सूत्रों के अनुसार जांच एजेंसियों को ये जानकारी मिली है कि इस गैंग के लिए शूटर शशांक पांडे तैयार कर रहा है.

Baba Siddiqui Murder Case

Baba Siddiqui Murder Case: बाबा सिद्दीकी की हत्या के तार पूर्वांचल से भी जुड़ते नज़र आ रहे हैं. सूत्रों के अनुसार जांच एजेंसियों को ये जानकारी मिली है कि लॉरेंस गैंग के लिए शूटर शशांक पांडे तैयार कर रहा है, सूत्रों के अनुसार उसने लग्जरी लाइफ और जरायम की चकाचौंध दुनिया को दिखाकर पूर्वांचल के कई जिलो से मनबढ़ युवाओं को गैंग से जोड़ा है.

सूत्रों के अनुसार गोरखपुर से पूर्व में गिरफ्तार हुआ मनीष यादव नाम का हथियार सप्लायर इस गैंग को हथियार सप्लाई करता था. इसके अलावा पूर्वांचल के कुशीनगर का धनंजय सिंह उर्फ अजय कश्यप से भी इस मामले का लिंक जोड़ा जा रहा है. सूत्रों के अनुसार अजय के शूटरों का इस घटना में लिंक जांच एजेंसी ढूंढ रही है.

शशांक, लारेंस बिश्नोई व गोल्डी बराड़ का शूटर है. साथ ही वह गैंग के लिए असलहा भी सप्लाई करता था. पंजाब पुलिस ने शशांक को 24 जुलाई को अंबाला से गिरफ्तार कर उसके पास से आठ पिस्टल बरामद किया था. शशांक का कनेक्शन उत्तर प्रदेश के साथ उत्तराखंड, दिल्ली, पंजाब के गैंगस्टर के साथ रहा है. वह बुलंदशहर से एके-47 खरीदने में जेल भी जा चुका था.

शशांक मूल रूप से बिहार के पश्चिम चंपारण के मैनाटारा के चुठहा का रहने वाला है. उसके पिता नित्यानंद दस वर्ष पहले नौकरी की तलाश में गोरखपुर आये थे. सिघड़िया के आदर्शनगर स्थित बन्द पड़ी नमकीन फैक्ट्री को खरीद कर वे यहीं रह रहे थे. छह वर्ष पहले नित्यानंद की मौत के बाद शशांक पंजाब चला गया. वहां वह गोल्डी बराड़ व लारेंस विश्नोई के साथ काम करने लगा. उसका नाम पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसे वाला हत्याकांड में भी सामने आया था.

शशांक के खिलाफ जयपुर के एक ज्वैलरी शॉप से एक करोड़ रुपए लूटने का केस दर्ज है. वहीं अंबाला में आम आदमी पार्टी के नेता मक्खन सिंह लवाना से 50 लाख रुपए की रंगदारी मांगने का भी आरोप था. अजय उत्तर प्रदेश के कुशीनगर का रहने वाला है. सलमान खान को मारने की साजिश में लॉरेंस गैंग में शामिल था. 

धनंजय को नवी मुंबई पुलिस ने एक दिन पूर्व हमले की साजिश रचने के मामले में गिरफ्तार किया था. कश्यप पाकिस्तान में बैठे हथियार सप्लायर डोगर से हथियारों की डील भी कर रहा था. सलमान को मारने के लिए मुंबई में लॉरेंस गैंग के 50 से 60 शूटर्स प्लानिंग में जुटे थे. इन सबको अजय कश्यप कश्यप लीड करता था. धनंजय की मां आशा संगिनी हैं तो पिता किसान हैं.

पुणे में रची गई हत्या की साजिश
पुलिस के मुताबिक सिद्दीकी की हत्या की साजिश पुणे में रची गई थी. प्रवीण लोणकर पर सिद्दीकी को निशाना बनाने के लिए दो शूटरों को तैयार करने का आरोप है. पुलिस ने अब तक तीन लोगों को गिरफ्तार किया है, जिनमें उत्तर प्रदेश के रहने वाले धर्मराज राजेश कश्यप और हरियाणा का गुरमेल बलजीत सिंह शामिल है जबकि तीसरा व्यक्ति प्रवीण लोणकर है. शूटर्स को 50 हजार रुपये दिए गए. रेकी के बाद 12 अक्टूबर को वारदात को अंजाम दिया गया.

शनिवार को हुई थी हत्या
एनसीपी (अजित पवार गुट) के नेता बाबा सिद्दीकी की शनिवार रात तीन हमलावरों ने गोली मारकर हत्या कर दी. महाराष्ट्र के पूर्व मंत्री सिद्दीकी पर छह राउंड गोलियां चलाई गईं, जिनमें से दो गोलियां उनकी छाती पर लगीं. यह घटना रात 9:15 से 9:30 बजे के बीच निर्मल नगर में सिद्दीकी के विधायक बेटे जीशान सिद्दीकी के कार्यालय के बाहर हुई.  तीन में से दो को गिरफ्तार कर लिया गया है, जबकि तीसरा अब भी फरार है. इस मामले में सियासत गरमा गई है.

उत्तर प्रदेश के ताजा समाचार के लिए जी न्यूज से जुड़े रहें. यहां पढ़ें UP News और   UP Breaking News in Hindi सबसे पहले ZEE UPUK पर. उत्तर प्रदेश की हर ब्रेकिंग न्यूज और लेटेस्ट न्यूज हमारे पास, पाएं यूपी के नवीनतम समाचार और सबसे पहले खबर

Trending news