Gorakhpur News: उत्तर प्रदेश के गोरखपुर और एटा के लोगों के लिए बहुत बड़ी खुशखबरी सामने आई है. क्योंकि भारतीय रेलवे ने गोरखपुर से एटा के लिए सीधी रेल की अमुमति दे दी है. इसके साथ ही राज्य की आपस में कनेक्टिविटी में परिवर्तन लाने के लिए यह निर्णय लिया गया है. यह रेलवे लाइन एनईआर के इलाके में प्रस्तावित है. इस नई रेल लाइन के लिए रेलवे बोर्ड की तरफ से 375 करोड़ रूपयों का बजट पास किया गया है. रेल लाइन का निर्माण कार्य समाप्त होने के बाद से ही गोरखपुर से लेकर एटा तक सीधी रेल की सेवाओं को आरंभ कर दिया जाएगा. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

एटा-कासगंज रेल लाइन को भी मंजूरी
इसके साथ ही रेलवे बोर्ड की तरफ से एटा से लेकर कासगंज तक रेल सेवाओं के लिए रेल लाइन के प्रस्ताव को भी मंजूरी मिल गई है. लोगों के द्वारा काफी समय से इस रेलल लाइन की मांग उठाई जा रही थी. पूर्वोत्तर रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक एटा से कासगंज की 29 किमी लंबी रेल लाइन के लिए 5 करोड़ रुपयों का बजट पास हुआ है. 


कासगंज-मथुरा लाइन से होगी कनेक्ट
एटा-कासगंज रेल लाइन एटा से से शुरू होकर न्योराई, अचलपुर और अतरंजी खेड़ा के रास्ते रसूलपुर गढ़ा से होते हुए नदरई तक जाएगी. नदरई पहुंचने के बाद यह रेल कासगंज-मथुरा मुख्य रेलवे लाइन से कनेक्ट हो जाएगी. इस नई रेल सेवा का फायदा केवल जिले के ही लोगों को नहीं बल्कि दूसरे जिलों लोगों को भी मिलेगा. यह कदम क्षेत्र के विकास में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा.


यह भी पढ़ें - गोरखपुर से हरिद्वार तक फर्राटेदार सफर,UP के सबसे लंबे एक्सप्रेसवे से चमकेंगे 22 जिले


यह भी पढ़ें - सीएम योगी करेंगे नवरात्रि कलश स्थापना, गोरक्षपीठ में 10 दिनों तक चलेगा अनुष्ठान


उत्तर प्रदेश की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें UP News in Hindi और पाएं Latest Gorakhpur News Hindi की हर पल की जानकारी. उत्तर प्रदेश की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार. जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!