Maharajganj Mahotsav 2024: बी प्राक से लेकर अक्षरा सिंह तक, महराजगंज महोत्सव में जलवा बिखेरेंगे बॉलीवुड-भोजपुरी के ये स्टार्स
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2448752

Maharajganj Mahotsav 2024: बी प्राक से लेकर अक्षरा सिंह तक, महराजगंज महोत्सव में जलवा बिखेरेंगे बॉलीवुड-भोजपुरी के ये स्टार्स

Maharajganj Mahotsav 2024: महाराजगंज जनपद के स्थापना दिवस पर तीन दिवसीय महाराजगंज महोत्सव मनाया जाएगा. जिसमें  बी प्राक से लेकर मोनाल ठाकुर और मनोज तिवारी और अक्षरा सिंह जैसे भोजपुरी और बॉलीवुड स्टार्स का जलवा देखने को मिलेगा.

 

Maharajganj Mahotsav 2024

अमित त्रिपाठी/महराजगंज: महाराजगंज जनपद के स्थापना दिवस पर तीन दिवसीय महाराजगंज महोत्सव मनाया जाएगा. जिसमें भोजपुरी और बॉलीवुड स्टार्स का जलवा देखने को मिलेगा. महाराजगंज महोत्सव में बॉलीवुड सिंग बी प्राक से लेकर मोनाली ठाकुर और भोजपुरी सिंगर मनोज तिवारी और अक्षरा सिंह तक सांस्कृतिक जगत की कई नामी हस्तियां प्रस्तुति देंगी. 1 अक्टूबर से 3 अक्टूबर तक जवाहरलाल नेहरू स्मारक पीजी कॉलेज परिसर में कार्यक्रम होंगे.

महोत्सव के पहले दिन स्थानीय कलाकारों की प्रस्तुति समेत कई कार्यक्रम रहेंगे. वहीं शाम को सांस्कृतिक संध्या में मोनाली ठाकुर शामिल होंगी. दूसरे दिन वनटांगिया जीवन पद्वति पर आधारित कार्यक्रम समेत बॉलीवुड संध्या का आयोजन होगा, जिसमें बॉलीवुड सिंगर बी-प्राक अपने गाने से जलवा बिखेरेंगे. तीसरे दिन लेजर शो समेत भोजपुरी संध्या में मनोज तिवारी एंव अक्षरा सिंह अपने गानों से मंत्रमुग्ध करेंगे.

महाराजगंज महोत्सव पहला दिन
1 अक्टूबर - 11 बजे दीप जलाकर और स्वागत गीत से महोत्सव का शुभारंभ.
14:30 से 16:00 तक अंतर विद्यालय सांस्कृतिक कार्यक्रम (समूह नृत्य एंव एकल नृत्य पर आधारित ) कार्यक्रम होंगे.
16.00 से 18.30 तक स्थानीय कलाकारों की प्रस्तुति रहेगी. साथ ही साथ विज्ञान प्रदर्शनी रंगोली प्रतियोगिता पुस्तक प्रदेश में जिला गैलरी भी मौजूद रहेगा तथा विशिष्ट आकर्षण में महाराजगंज मैराथन कुश्ती और क्रिकेट के खेल भी आयोजन किए जाएंगे.
रात 8:30 से 12:00 बजे तक मोनाली ठाकुर द्वारा सांस्कृतिक संध्या कार्यक्रम का आयोजन होगा.

महाराजगंज महोत्सव के दूसरा दिन
2 अक्टूबर को वनटांगिया जीवन पद्वति पर आधारित कार्यक्रम समेत बॉलीवुड संध्या बी-प्राक के द्वारा कार्यक्रम प्रस्तुत किया जाएगा.

महोत्सव के तीसरे दिन 3 मार्च को 10 बजे 11.30 बजे तक साइंस साइंस क्विज.
11.30 से 13.30 तक अंतर विद्यालय सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किया जाएगा. 
शाम 18.00 से 19.00 तक लेजर शो, भोजपुरी संध्या कार्यक्रम में मनोज तिवारी और अक्षरा सिंह अपने गानों से लोगों को मंत्रमुग्ध करेंगे.

1989 में महराजगंज बना था जिला
महराजगंज जिले का दो अक्टूबर 1989 को गोरखपुर से कटकर बना था. स्थापना दिवस को लेकर महाराजगंज जिला प्रशासन इसे धूमधाम से मनाने को लेकर तीन दिवसीय महाराजगंज महोत्सव मनाने का फैसला लिया है. जिलाधिकारी ने 3 दिन तक चलने वाले महोत्सव के लिए आधिकारिक कार्यक्रम को घोषित कर दिया है. महोत्सव को खास बनाने बाहर कार्यक्रम को बेहतर व व्यवस्थित ढंग से कराए जाने के लिए नोडल अधिकारियों की भी तैनाती कर दी गई है.

सीएम योगी भी होंगे आमंत्रित
महाराजगंज महोत्सव में प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को विशेष निमंत्रण भेजा गया है. साथ ही उत्तर प्रदेश के 18 मंडलायुक्त 75 जनपद के जिलाधिकारी और महोत्सव से जुड़े प्रमुख सचिव पर्यटन मंत्री समेत गोरखपुर मंडल के समस्त जनपद के प्रमुख अधिकारियों को भी निमंत्रण भेजा गया है. साथ ही महाराजगंज के सभी जनप्रतिनिधियों को भी निमंत्रण दिया जाएगा.

उत्तर प्रदेश नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें UP News और पाएं UP Breaking News in Hindi  हर पल की जानकारी । उत्तर प्रदेश की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

 

 

Trending news