फेरे से पहले मंडप में बेहोश होकर गिर पड़ा दूल्हा, दुल्हन ने लौटा दी बारात
Advertisement

फेरे से पहले मंडप में बेहोश होकर गिर पड़ा दूल्हा, दुल्हन ने लौटा दी बारात

थाने पहुंचकर दोनों पक्षों ने एक-दूसरे पर जमकर आरोप लगाए. बड़े-बुजुर्ग दोनों पक्षों को समझाने लगे, लेकिन लड़की शादी करने से इनकार करती रही. इतना ही लड़केवालों पर दहेज की रकम वापस करने का दबाव बनाया गया. आखिरकार बिन दुल्हन के बारात लौट गई.

प्रतीकात्मक फोटो

प्रदीप तिवारी/गोरखपुर: गोरखपुर से एक अजीबो-गरीब मामला सामने आया. यहां एक दूल्हा परछावन के वक्त मंडप में बेहोश होकर गिर पड़ा था. इस बात से नाराज दुल्हन ने शादी से इनकार कर दिया. लड़कीवालों ने बारातियों पर दूल्हे की बीमारी छुपाने का आरोप लगाकर बरात वापस ले जाने को कहा. साथ ही दहेज की रकम भी वापस मांगी. विवाद इतना बढ़ा कि दोनों पक्ष थाने पहुंच गए. 

थाने पहुंचकर दोनों पक्षों ने एक-दूसरे पर जमकर आरोप लगाए. बड़े-बुजुर्ग दोनों पक्षों को समझाने लगे, लेकिन लड़की शादी करने से इनकार करती रही. इतना ही लड़केवालों पर दहेज की रकम वापस करने का दबाव बनाया गया. आखिर तक कोई हल नहीं निकला दूल्हे को बारात वापस ले जानी पड़ी.

VIDEO: किसान आंदोलन की वजह से जाम हुई सड़क, तो पैदल ही दुल्हन लेने निकल पड़ा दूल्हा

क्या है मामला?
यह मामला गोरखपुर के पिपराइच थाना क्षेत्र के हेमछापर गांव का है. पिपराइच में 26 नवंबर को आई बारात में परछावन के दौरान मंडप में फेरों से पहले दूल्हा बेहोश हो गया था. वह कुछ देर तक नहीं उठा था. जब यह बात लड़की को पता चली तो उसने केवल शादी से इनकार कर दिया. लड़कीवालों ने यह बात लड़केवालों को देते हुए बारात वापस ले जाने और दहेज की रकम लौटाने को कहा. पहले तो समारोह स्थल पर ही समझाइश का दौर चला लेकिन जब बारात वापस नहीं हुई तो लड़की वालों ने इसकी सूचना 112 नंबर पर दी.

शादी की रात ही फौजी ने की ऐसी हरकत, नाराज दुल्हन ने लौटा दी बारात

विवाह स्थल से दूल्हे को ले थाने ले गई पुलिस
मौके पर पहुंची पुलिस दूल्‍हे को थाने ले गई. थाने में भी पुलिस और गांववालों ने दोनों पक्षों की सुलह करानी चाही, लेकिन वह अपनी-अपनी बात पर अड़े रहे. पुलिस ने मामले को समझा-बुझाकर खत्म करने की कोशिश की लेकिन लड़की वालों ने धोखाधड़ी की तहरीर थाने पर दे दी और शादी मैं खर्च हुए रकम की मांग की. कुछ वरिष्ठ लोगों के हस्तक्षेप के बाद दोनों पक्षों में सुलहनामा हुआ, लेकिन आखिरकार दूल्हे को खाली हाथ ही लौटना पड़ा. पिपराइच थाना अध्यक्ष ने बताया कि मामले में समझौता हो गया है. दूल्हे को किसी तरह की कोई बीमारी थी जिसके चलते वह बेहोश हो गया था. इसके चलते लड़कीवालों ने शादी से इनकार कर दिया और बारात लौटा दी.

WATCH LIVE TV

Trending news