Roorkee News: रिक्शाचालक की बेटी बनी नेशनल चैंपियन, झुग्गी झोपड़ी से निकली खिलाड़ी ने जीता जहां
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1910231

Roorkee News: रिक्शाचालक की बेटी बनी नेशनल चैंपियन, झुग्गी झोपड़ी से निकली खिलाड़ी ने जीता जहां

हमारे देश के युवाओं में प्रतिभा की कोई भी कमी नही है.अगर मन में ठान ले तो उनके लिए कुछ भी नामुमकिन नहीं आसानी से वह अपने सपनों की उड़ान भर सकते है. इसी बात को साबित कर दिखाया है, रूड़की के सोलानी पार्क के पास झुग्गी झोपड़ी में रहने वाली रिक्शा चालक की बेटी सलोनी ने. सलोनी ने ताईवान में आयोजित नेशनल चैम्पियनशिप में रग्बी खेल में कांस्य पदक जीतकर देश का नाम रोशन किया है. 

Saloni won National Rugny Championship

करन खुराना/उत्तराखंड:  रूड़की के सोलानी पार्क के पास झुग्गी झोपड़ी में रहने वाली रिक्शा चालक की बेटी सलोनी रग्बी खेल की खिलाड़ी है. जिसने हाल ही में ताईवान में आयोजित रग्बी अंडर 18 एशियन गेम्स में कांस्य पदक जीतकर पूरे देश का नाम रोशन किया है. यहां तक आने में काफी सालों की महेनत और लगन लगी हैं. साथ ही सलोनी बहुत खुशी है कि नगरवासी उन्हें सम्मानित कर रहे हैं. 

कामयाबी का श्रेय अपने माता पिता और कोच को देती हैं
पिताजी रिक्शा चलाते है, और उनकी मां झुग्गी में ही चाय की दुकान चलाती है. सलोनी अपनी कामयाबी का श्रेय अपने माता पिता और कोच को देती हैं. आखिरी समय तक सलोनी के कागजात भी पूरे नही हुए थे. मगर माता-पिता ने आश नहीं छोड़ी और हमेशा अपनी बेटी का सहयोग किया. आज इसका ही नतीजा हैं की सलोनी ने नेशनल चैम्पियनशिप में रग्बी खेल में कांस्य पदक जीतकर देश का नाम रोशन किया है. 

 इक्कीस हजार रुपए की नकद धनराशि 
पिता जी ने कर्ज पर पैसा लेकर सलोनी का सपना पूरा किया है. आज सिविल लाइन्स में रोटरी क्लब रुड़की अपर गंगेस के पदाधिकारियों ने सलोनी को सम्मानित कर इक्कीस हजार रुपए की नकद धनराशि प्रोत्साहन के तौर पर दी गई है.ताकि भविष्य में यह और अच्छा कर सकें.  

संसाधनों की कमी थी
रोटेरियन ठाकुर संजय सिंह सलोनी के उज्ज्वल भविष्य की कामना करते हैं. रुड़की शहर में खेलों में प्रतिभा की कमी नहीं है. लेकिन बच्चों के लिए शहर का एकमात्र नेहरू स्टेडियम में बच्चों के लिए सुविधाओं का अभाव है. संसाधनों की कमी होने के बावजूद सलोनी ने अपनी मेहनत के बल पर अंतरराष्ट्रीय स्तर पर देश का नाम रोशन किया है. सरकार इस ओर ध्यान देकर इसका जीर्णोद्धार करेगी. साथ ही साथ नगर में रग्बी के लिए भी मैदान तैयार नहीं है.  जिसके लिए सांसद निशंक जी द्वारा भी बच्ची को जल्द ही मैदान को तैयार करने का आश्वासन दिया है. और वह भी आव्हान करते हैं कि मैदान को बच्चों के लिए जल्द से जल्द तैयार करा दिया जाए जिससे खिलाड़ी भविष्य में बेहतर प्रदर्शन के लिए तैयारी कर सकें. 

Watch: मेरठ से सपा विधायक अतुल प्रधान को फिल्मी अंदाज दिखाना पड़ा भारी, दिल्ली पुलिस ने सिखाया सबक

Trending news