हाथरस कांड की सु्प्रीम कोर्ट में आज सुनवाई, CBI आरोपियों से सवाल करने पहुंची
Advertisement

हाथरस कांड की सु्प्रीम कोर्ट में आज सुनवाई, CBI आरोपियों से सवाल करने पहुंची

सीबीआई अफसरों ने चंदपा कोतवाली जाकर आरोपियों से जुड़े हुए डिटेल्स इकट्ठा किए. सीबीआई बुधवार को पीड़िता के दोनों भाइयों और पिता से लगभग 7 घंटे की पूछताछ कर चुकी है और अब वो आरोपियों का पक्ष जानने पहुंची है. 

फाइल फोटो

हाथरस कांड में सीबीआई अपनी जांच जल्द से जल्द पूरी करना चाहती है.  जहां एक ओर आज मामले की दूसरी सुनवाई सुप्रीम कोर्ट में होने वाली है, वहीं सीबीआई की टीम आरोपियों के घर सवाल करने पहुंची है.  सीबीआई की जांच का आज पांचवा दिन है. सुबह ही टीम हाथरस केस के आरोपी संदीप, रामू और रवि के घर पहुंची. इससे पहले सीबीआई अफसरों ने चंदपा कोतवाली जाकर आरोपियों से जुड़े हुए डिटेल्स इकट्ठा किए. सीबीआई बुधवार को पीड़िता के दोनों भाइयों और पिता से लगभग 7 घंटे की पूछताछ कर चुकी है और अब वो आरोपियों का पक्ष जानने पहुंची है. 

आज होगी सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई 
हाथरस में दलित युवती के साथ कथित गैंगरेप और उसकी मौत के मामले में आज सुप्रीम कोर्ट में भी सुनवाई होनी है. SC ने 6 अक्टूबर को सुनवाई के दौरान पीड़ित परिवार और गवाहों की सुरक्षा को लेकर चिंता जाहिर की थी.  जिस पर बुधवार को यूपी सरकार ने कोर्ट में हलफनामा दाखिल किया है.  जिसमें परिवार और गवाहों की ट्रिपल लेयर सुरक्षा व्यवस्था की जानकारी देने के अलावा CBI जांच का समय तय किये जाने की मांग की है.  यूपी सरकार ने ये भी कहा है कि जांच सुप्रीम कोर्ट की निगरानी में की जाए. 

कोरोना से जंग में सीएम योगी का संदेश 'हाथ धोना रोकेगा कोरोना'

क्या है हाथरस कांड ?
हाथरस जिले के चंदपा थाने के एक गांव में 14 सितंबर को 4 लोगों ने 19 साल की दलित युवती से कथित तौर पर गैंगरेप किया था. दिल्ली में इलाज के दौरान 29 सितंबर को पीड़ित की मौत हो गई. मामले में चारों आरोपी गिरफ्तार कर लिए गए हैं. हालांकि, पुलिस का दावा है कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट में दुष्कर्म की पुष्टि नहीं हुई है लेकिन पीड़िता के परिजनों का कहना है कि आरोपियों ने घटना के बाद उसकी रीढ़ की हड्डी तोड़ दी और जीभ काटने की  कोशिश की. 

watch live tv

Trending news