बस विवाद में घिरे PCC चीफ अजय लल्लू को आज नहीं मिली जमानत, अब 30 मई को होगी सुनवाई
Advertisement

बस विवाद में घिरे PCC चीफ अजय लल्लू को आज नहीं मिली जमानत, अब 30 मई को होगी सुनवाई

कोर्ट ने अजय लल्लू को आज जमानत न देते हुए सरकार को केस डायरी जमा करने के लिए शनिवार का वक्त दिया है.

फाइल फोटो.

लखनऊ: प्रवासी मजदूरों के लिए बसों की सूची में फर्जीवाड़े के मामले में घिरे PCC चीफ अजय कुमार लल्लू को आज कोर्ट से राहत नहीं मिल पाई है. ऐसे में अजय लल्लू को जेल में ही रहना पड़ेगा. सरकार की ओर से केस डायरी न सब्मिट कर पाने की वजह से कोर्ट ने सुनवाई के लिए नई तारीख दी है. कोर्ट ने अजय लल्लू को आज जमानत न देते हुए सरकार को केस डायरी जमा करने के लिए शनिवार का वक्त दिया है.

दरअसल, प्रियंका गांधी ने सीएम योगी को पत्र लिख कांग्रेस पार्टी की ओर से श्रमिकों के लिए 1,000 बसें चलवाने की अनुमति मांगी थी. लेकिन, जब योगी सरकार ने जांच की तो लिस्ट में कार, ऑटो और बाइक के नंबर भी मिले. ऐसे में बसों की सूची में फर्जीवाड़ा होने की वजह से योगी सरकार ने कांग्रेस द्वारा दी गई बसों को श्रमिकों के लिए चलाने की परमिशन नहीं दी. जिसके बाद फर्जी बस सूची मामले में कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय लल्लू और प्रियंका गांधी के निजी सचिव के खिलाफ लखनऊ में केस दर्ज किया गया.

वहीं, पीसीसी चीफ अजय कुमार लल्लू जब यूपी-राजस्थान बार्डर पर खड़ी बसों को राज्य में एंट्री दिलाने पहुंचे तो हंगामा हो गया. अजय लल्लू अपने कार्यकर्ताओं के साथ धरने पर बैठ गए, जिसके बाद लॉकडाउन के उल्लंघन मामले में अजय लल्लू और उनके साथियों को गिरफ्तार कर लिया गया. हालांकि, उस मामले में उन्हें जमानत मिल गई. लेकिन, बसों की फर्जी लिस्ट मामले में सुनवाई जारी हैं. अगली सुनवाई 30 मई को शाम 4 बजे होगी.

Trending news