वाराणसी पहुंचे जावड़ेकर, कहा इनोवेशन और रिसर्च का केंद्र बने BHU
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand428875

वाराणसी पहुंचे जावड़ेकर, कहा इनोवेशन और रिसर्च का केंद्र बने BHU

IMS बीएचयू के लिए मानव संसाधन विकास मंत्रालय और स्वास्थ्य मंत्रालय के साथ MoU साइन किया गया है.

(फोटो साभार @PrakashJavdekar)

वाराणसी:  केन्द्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने कहा कि काशी हिन्दू विश्विद्यालय 21वीं शदी में उच्च गुणवत्तापूर्ण शिक्षा, नवप्रवर्तन, शोध एवं सामुदयिक भागीदारी का केन्द्र बने. टीम बीएचयू अगले तीन वर्षो का एक्शन प्लान बनाकर इस सदी में गुणवत्तापूर्ण शिक्षा, नव प्रवर्तन एवं शोध के क्षेत्र में टीम इंडिया का नेतृत्व करे. विश्वविद्यालय में हो रहे शोध कार्यो की प्रशंसा करते हुए केन्द्रीय मानव संसाधन मंत्री ने कहा कि उत्कृष्ठ शोध के साथ इसे प्रासंगिक एवं समाज के लिए व्यवहारिक व उपयोगी बनाया जाय. यदि शोध का लाभ समाज के व्यवहार में परिवर्तन लाता है तभी यह जनोपयोगी हो सकता है.

जावड़ेकर आईएमएस बीएचयू को एम्स जैसी सुविधा मुहैया कराने के लिए आयोजित कार्यक्रम शामिल होने काशी हिंदू विश्वविद्यालय के केंद्रीय कार्यालय पहुंचे थे.

 

 

उन्होंने कहा कि चिकित्सा विज्ञान संस्थान को अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान के रुप में उच्चीकृत करने का सपना गत दो वर्षो के प्रयास के बाद साकार हुआ है. आईएमएस एम्स बनेगा और बीएचयू का ही रहेगा. 

 

 

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि यह एम्स से थोड़ा बड़ा ही होगा. इस संस्थान को धन की कभी कमी नहीं आने दी जाएगी. स्टाफ बढ़ेंगे और संसाधन एवं सुविधाए भी बढेंगी.

(इनपुट-भाषा)

Trending news