मुरादाबाद: स्वास्थ्य विभाग और पुलिस की टीम पर पत्थरबाजी के मामले में 7 महिलाओं समेत 17 गिरफ्तार
Advertisement

मुरादाबाद: स्वास्थ्य विभाग और पुलिस की टीम पर पत्थरबाजी के मामले में 7 महिलाओं समेत 17 गिरफ्तार

मुरादाबाद सिटी एसपी अमित कुमार आनंद ने बताया कि फरार दंगाइयों की तलाश की जा रही है और जल्द ही सभी को गिरफ्तार कर लिया जाएगा. 

मुरादाबाद के नवाबपुरा इलाके में 15 अप्रैल को कोरोना संदिग्धों को लेने पहुंची स्वास्थ्य विभाग और पुलिस टीम पर पथराव किया गया.

दीप चंद्र जोशी/मुरादाबाद: उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद जिले के नागफनी थाना क्षेत्र में बीते बुधवार को कोरोना संदिग्धों को लेने पहुंची पुलिस और स्वास्थ्य विभाग की टीम पर हुई पत्थरबाजी के मामले में बड़ी कार्रवाई हुई है. बुधवार देर रात मुरादाबाद जिले की नागफनी थाना पुलिस ने 17 लोगों गिरफ्तार करने के साथ ही करीब 200 अज्ञात लोगों के खिलाफ गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज किया. गिरफ्तार किए गए लोगों में 7 महिलाएं और 10  पुरुष आरोपी शामिल हैं.

मुरादाबाद प्रकरण पर सीएम योगी ने लिया संज्ञान, पथराव करने वालों पर लगेगी रासुका

17 के खिलाफ नामजद और 200 अज्ञात के खिलाफ एफआईआर
मुरादाबाद सिटी एसपी अमित कुमार आनंद ने बताया कि फरार दंगाइयों की तलाश की जा रही है और जल्द ही सभी को गिरफ्तार कर लिया जाएगा. उन्होंने बताया कि फिलहाल पकड़े गए सभी 17 आरोपियों और 200 अज्ञात के खिलाफ पुलिस ने आईपीसी की धाराओं 147, 148, 149, 188, 269, 270, 332, 353, 307, 504, 427, 506, 34, 323, 324 के तहत और साथ ही क्रिमिनल लॉ अमेंडमेंट एक्ट की धारा 7, लोक संपत्ति क्षति अधिनियम की धारा 3, आपदा प्रबंधन अधिनियम की धारा 51, महामारी अधिनियम की धारा 3 के तहत केस दर्ज किए हैं. इस घटना के लिए जिम्मेदार लोगों से ही नुकसान की भरपाई करवाई जाएगी.

कोरोना संदिग्धों को लेने पहुंची स्वास्थ्य​ विभाग की टीम पर पथराव
आपको बता दें कि बीते 15 अप्रैल की दोपहर स्वास्थ्य विभाग की टीम मुरादाबाद के नागफनी थाना क्षत्र स्थित नवाबपुरा में कोरोना संदिग्धों को लेने पहुंची थी. स्वास्थ्य विभाग और पुलिस की टीम को देखते ही कुछ स्थानीय लोगों ने घर की छतों से ईंट और पत्थर बरसाने शुरू कर दिए. इस पथराव में स्वास्थ्य विभाग के दो कर्मचारी गंभीर रूप से घायल हो गए और दो एम्बुलेंस तथा एक पुलिस वैन बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गई.

लॉकडाउन के बीच 25 दिनों में इस शख्स ने तैयार किया सेब के 1 हजार पेड़ों का बगीचा

मौके पर पहुंची पुलिस टीम पर भी दंगाइयों ने छतों से किया पथराव
घटना की सूचना पर मुरादाबाद प्रशासन ने नवाबपुरा में भारी पुलिस फोर्स तैनात कर हालात को काबू में किया. इसके बाद पुलिस ने घटना के आरोपियों को पकड़ने के लिए अभियान शुरू किया. जिन घरों की छतों से पथराव हुआ था वहां पुलिस ने दबिश देनी शुरू की. इस पर दंगाइयों ने फिर से पुलिस की टीम पर पथराव शुरू कर दिया. पुलिस ने कार्रवाई करते हुए 17 लोगों को नामजद और 200 अज्ञात लोगों के खिलाफ गंभीर धाराओं में एफआईआर दर्ज किया.

WATCH LIVE TV

Trending news