देशभर के कलेक्टरों के सामने केंद्रीय कैबिनेट सेक्रेटरी राजीव गौबा ने की गौतमबुद्ध नगर डीएम के मॉडल की तारीफ
Advertisement

देशभर के कलेक्टरों के सामने केंद्रीय कैबिनेट सेक्रेटरी राजीव गौबा ने की गौतमबुद्ध नगर डीएम के मॉडल की तारीफ

केंद्रीय कैबिनेट सेक्रेटरी राजीव गौबा ने देशभर के कलेक्टर्स को संकेत दिए कि कोरोना महामारी से लड़ाई अभी लंबी है. ऐसे में कलेक्टर्स पूरी तरह अलर्ट हो जाएं और इससे निपटने की तैयारी कर लें. उन्होंने गौतमबुद्ध नगर डीएम सुहास एलवाई की जमकर तारीफ की. 

केंद्रीय कैबिनेट सेक्रेटरी राजीव गौबा. (File Photo)

नई दिल्ली: केंद्रीय कैबिनेट सेक्रेटरी राजीव गौबा ने उत्तर प्रदेश के गौतमबुद्ध नगर कलेक्टर की तारीफ की. उन्होंने कहा कि गौतम बुद्ध नगर कलेक्टर ने मल्टी स्टोरी बिल्डिंग्स में कोरोना संक्रमण रोकने के लिए बेहतरीन काम किया है. कलेक्टर ने संक्रमित मरीज मिलने पर पूरी बिल्डिंग को ही सील करवा दिया. उन्हें बाहर आने की इजाजत नहीं दी. कैबिनेट सेक्रेटरी ने कलेक्टरों को बताया कि मल्टी स्टोरी में तेजी से संक्रमण फैलता है. इसे रोकना चुनौतीपूर्ण है. 

गौतमबुद्ध नगर डीएम सुहास एलवाई की यह तारीफ कैबिनेट सेक्रेटरी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिं​ग के दौरान की. दरअसल, वह सभी राज्यों के कलेक्टर्स और चीफ सेक्रेटरियों के साथ कोरोना वायरस की समीक्षा कर रहे थे. उन्होंने कलेक्टरों से कोरोना वायरस के संक्रमण की चेन तोड़ने के लिए आइसोलेशन और टेस्ट पर फोकस करने ​के लिए कहा. कैबिनेट सेक्रेटरी ने कलेक्टरों से कहा कि अभी आपके पास समय है. अपने-अपने शहरों को लॉकडाउन कर आइसोलेशन वॉर्ड तैयार कर लें. 

गौतमबुद्ध नगर के DM का आदेश, लॉकडाउन पीरियड का फीस वसूलने वाले स्कूलों पर होगी कार्रवाई

इस बीच केंद्रीय कैबिनेट सेक्रेटरी राजीव गौबा ने देशभर के कलेक्टर्स को संकेत दिए कि कोरोना महामारी से लड़ाई अभी लंबी है. ऐसे में कलेक्टर्स पूरी तरह अलर्ट हो जाएं और इससे निपटने की तैयारी कर लें. उन्होंने कहा कि इस महामारी से लंबे समय तक लड़ना होगा. जहां भी कोई संदिग्ध मिले तत्काल उसकी जांच करवाई जाए. कैबिनेट सेक्रेटरी ने सभी राज्यों के कलेक्टरों को राजस्थान के भीलवाड़ा का उदाहरण दिया. उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस से लड़ने का सबसे बेहतर काम भीलवाड़ा कलेक्टर ने किया है.

Covid-19: गौतमबुद्ध नगर में 30 अप्रैल तक बढ़ाई गई धारा 144, जानिए क्या खुलेगा और क्या रहेगा बंद 

क्या है राजस्थान के भीलवाड़ा कलेक्टर का मॉडल?
केंद्रीय कैबिनेट सेक्रेटरी गाबा ने कहा कि केन्द्र सरकार के निर्देश जारी होने से पहले ही भीलवाड़ा कलेक्टर ने अपने अधिकारों का इस्तेमाल करते हुए जिले में परिवहन सेवाएं पूरी तरह बंद करवा दीं. जिस क्षेत्र में कोरोना संक्रमित मरीज मिले उस पूरे एरिया को कैंटोनमेंट बनाकर सील कर दिया. इसका असर ये हुआ कि वहां सबसे ज्यादा पॉजिटिव केस होने के बावजूद डेथ रेट कम है.

WATCH LIVE TV

Trending news