UP: भारतीय सेना ने मांगे थे रामपुर रियासत के दुर्लभ शस्त्र, जानें नवाब खानदान का जवाब
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand652178

UP: भारतीय सेना ने मांगे थे रामपुर रियासत के दुर्लभ शस्त्र, जानें नवाब खानदान का जवाब

सोमवार को नवेद मियां ने लेफ्टिनेंट जनरल को भेजे पत्र में लिखा है कि भारत के सर्वोच्च न्यायालय के आदेश पर अंतिम शासक की चल व अचल संपत्ति के बंटवारे की प्रक्रिया चल रही है. न्यायिक प्रक्रिया पूर्ण होने तक मुझ समेत किसी भी पक्ष के द्वारा कोई निर्णय लिया जाना संभव नहीं है.

फाइल फोटो.

सैय्यद आमिर/रामपुर: रामपुर रियासत के अंतिम शासक नवाब रजा अली खां के शस्त्रागर (Armoury) के कुछ दुर्लभ शस्त्रों को सेना को गिफ्ट किये जाने के मामले पर शाही खानदान ने कोई निर्णय नहीं लिया है. आपको बता दें कि भारतीय सेना शस्त्रागार के कुछ दुर्लभ शस्त्रों को अपने म्यूजियम में रखना चाहती है. पूर्व मंत्री काजिम अली खां उर्फ नवेद मियां का कहना है कि सेना के प्रस्ताव के बारे में रामपुर रियासत के अंतिम शासक के सभी उत्तराधिकारियों को बता दिया गया है और फैसला होने पर सेना को अवगत करा दिया जाएगा. इस बारे में अभी तक नवाब परिवार की ओर से कोई निर्णय नहीं लिया गया है. 

  1. सेना को शस्त्र दिए जाने के मामले पर शाही खानदान ने कोई निर्णय नहीं लिया है.
  2. भारतीय सेना शस्त्रागार के कुछ दुर्लभ शस्त्रों को अपने म्यूजियम में रखना चाहती है.

fallback

रामपुर के अंतिम शासक नवाब सैयद रजा अली खां के पौत्र पूर्व मंत्री नवाब काजिम अली खां ने लेफ्टिनेंट जनरल एनएस राजा सुब्रामणि को उनके पत्र का जवाब भेज दिया है. सोमवार को नवेद मियां ने लेफ्टिनेंट जनरल को भेजे पत्र में लिखा है कि भारत के सर्वोच्च न्यायालय के आदेश पर अंतिम शासक की चल व अचल संपत्ति के बंटवारे की प्रक्रिया चल रही है. न्यायिक प्रक्रिया पूर्ण होने तक मुझ समेत किसी भी पक्ष के द्वारा कोई निर्णय लिया जाना संभव नहीं है.

उन्होंने पत्र में ये भी लिखा है कि सेना के प्रस्ताव के बारे में नवाब रजा अली खां के सभी उत्तराधिकारियों को अवगत करा दिया गया है और जब परिवार इस संबंध में कोई फैसला लेगा तो बता दिया जाएगा. आपको बता दें कि लेफ्टिनेंट जनरल एनएस राजा सुब्रामणि ने 25 फरवरी को पत्र भेजकर नवाब रजा अली खां की आर्मरी के कुछ दुर्लभ हथियारों को सेना के म्यूजियम में रखने के लिए देने का अनुरोध किया था. आपको बता दें कि 19 फरवरी को आर्मरी से दुर्लभ शस्त्र दुनिया के सामने आए थे.

WATCH LIVE TV

Trending news