UP का लाल आतंकियों से मुठभेड़ में शहीद, बागपत की एक सड़क होगी उनके नाम
Advertisement

UP का लाल आतंकियों से मुठभेड़ में शहीद, बागपत की एक सड़क होगी उनके नाम

आतंकी अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहे हैं. जम्मू-कश्मीर के वानगाम शोपियां में आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ हो गई. इस मुठभेड़ में सेना के जवानों ने दो आतंकियों को मार गिराया.

UP का लाल आतंकियों से मुठभेड़ में शहीद, बागपत की एक सड़क होगी उनके नाम

बागपत: आतंकी अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहे हैं. जम्मू-कश्मीर के वानगाम शोपियां में आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ हो गई. इस मुठभेड़ में सेना के जवानों ने दो आतंकियों को मार गिराया. इस दौरान आतंकियों से लोहा लेते हुए उत्तर प्रदेश के बागपत जिले के लाल पिंकू कुमार भी शहीद हो गए.

शनिवार को अस्पताल में भर्ती हुए थे पिंकू कुमार
बीते शनिवार को आतंकियों और सेना के जवानों के बीच मुठभेड़ हुई थी. इस दौरान सेना ने दो आतंकियों को मार गिराया था, जवाबी हमले में हमारे दो जवान भी घायल हो गए थे. उनका इलाज सेना अस्पताल में चल रहा था. इलाज के दौरान यूपी के लाल पिंकू कुमार ने दम तोड़ दिया. जिसके बाद रविवार सुबह बागपत में रह रहे पिंकू कुमार के परिवारवालों को शहीद की शहादत की सूचना सेना की तरफ से दी गई. बेटे की शहादत की सूचना मिली तो परिवार के साथ पूरे गांव में मातम छा गया.

9 माह का है एक बेटा
बड़ौत इलाके के लुहारी गांव के रहने वाले 38 वर्षीय पिंकू कुमार 13 सितंबर 2001 में 6 जाट रेजिमेंट में भर्ती हुए थे. मुजफ्फरनगर जिले के एक गांव में रहने वाली कविता से 2005 में उनकी शादी हुई थी. उनके परिवार में पिता जबर सिंह, मां कमलेश देवी, भाई मनोज के साथ पत्नी कविता गांव में ही रहती है. उनकी दो बेटियां और एक 9 महीने का बेटा है.

बागपत की एक सड़क पिंकू कुमार मार्ग
यूपी के मुख्यमंत्री सीएम योगी आदित्यनाथ ने बागपत के लाल पिंकू कुमार की वीरता को सलाम करते हुए श्रद्धांजलि दी. उन्होंने शहीद के परिजनों को 50 लाख रुपये की आर्थिक सहायता देने की घोषणा की है. इसके अलावा मुख्यमंत्री ने शहीद के परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी देने का भी ऐलान किया है और यह भी कहा है कि जिले की एक सड़क शहीद पिंकू कुमार के नाम से होगी.

जब दो लंगूर लंबे समय के बाद मिले, यूं लगाया एक दूसरे को गले

अगर आप भी एजेंट के बुक टिकट से जा रहे हैं घर, बीच रास्ते में उतार सकता है TT

WATCH LIVE TV

 

 

 

Trending news