Prasad Controversy: आंध्र प्रदेश के तिरुप​ति बालाजी मंदिर में तैयार किए जाने वाले ‘प्रसादम’ में कथित तौर पर जानवरों की चर्बी मिलाए जाने का मामला अब पूरे देश में तूल पकड़ रहा है. खासकर उत्तर प्रदेश में इस मुद्दे पर खूब सियासत हो रही है. मथुरा में भी खाद्य के साथ ही औषधि प्रशासन विभाग (एफएसडीए) पूरी तरह से एक्टिव हो गया है. अब इस प्रकरण में समाजवादी पार्टी की सांसद डिंपल यादव का भी बयान सामने आ गया है. दरअसल, डिंपल यादव ने मथुरा वृंदावन में प्रसाद की गुणवत्ता को लेकर प्रश्न खड़े किए हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

डिंपल यादव ने मथुरा के मिठाइयों पर उठाएं सवाल
तिरुपति के बाद अब मथुरा में प्रसाद पर सवाल उठाते हुए डिंपल यादव ने कहा, 'वृंदावन में भी ऐसी बातें सुनने में आईं कि सही क्वालिटी का खोया प्रयोग में नहीं लाया जा रहा है. मुझे ऐसा लगता है कि विभाग को अब इस पर कुछ करना चाहिए. सरकार भाजपा की है इस पर उन्हें काम करना चाहिए. जानकारी दे दें कि मथुरा से पिछले 48 घंटों में विभिन्न जगहों पर से प्रसाद के रूप में बेचे जा रहे पदार्थों के कुल 13 नमूने इकट्ठा कर प्रयोगशाला में भेज दिया गया है. अधिकारियों ने इस बारे में जानकारी दी है कि श्रीकृष्ण जन्मभूमि, वृन्दावन के ठा. बांकेबिहारी मंदिर और गोवर्धन के दानघाटी मंदिर के बाहर के दुकानों से नमूने लिये गये हैं.


बीजेपी के पूर्व सांसद बृजभूषण शरण सिंह का बयान
हालांकि, इस विवाद पर केवल विपक्ष का ही बयान सामने नहीं आया है बल्कि बीजेपी के पूर्व सांसद बृजभूषण शरण सिंह ने भी इस मु्द्दे पर कहा है कि 'मैं तो दो साल से कह रहा हूं, कोई मानता ही नहीं है. तिरुपति का लड्डू ही क्यों और जांच करो. यूपी में तो इतने घी बिक रहे हैं. बृजभूषण शरण सिंह ने एक श्रीमानजी की तो मैंने नाम भी लिया था बाबाजी का, हमारे ऊपर उन्होंने तो मुकदमा ही कर दिया था. मैं तो धन्यवाद करता हूं कि वहां के मुख्यमंत्री का कलेजा था जिन्होंने जांच कराई. उन्होंने कहा कि, यहां भी कलेजा होना चाहिए, जांच करवानी चाहिए.' बृजभूषण ने इस बारे में कहा कि आज यूपी में पूजा का घी बिक रहा है. तिल का तेल बिक रहा है. जांच कराओ इसकी भी जांच कराओ. अपनी सरकार से हम मांग कर रहे हैं. पहले बृज भूषण शरण सिंह के साथ ही अब डिंपल यादव की मांग से यूपी की सियासी बयानबाजी खासा तेज हो गई है और इसके अभी और तेज होने की संभावना है.


और पढ़ें- UP Tourist Places: पर्यटकों के लिए अच्छी खबर, बस एक क्लिक में घूम लेंगे यूपी के 100 पर्यटन स्थल


और पढ़ें- छोटे शहरों में बिना नक्शा नहीं बना पाएंगे घर, CM योगी का ये मास्टर प्लान खत्म कर देगा अवैध निर्माण का खेल!