देहरादून : उत्तराखंड की राजधानी देहरादून में आयोजित उत्तराखंड निवेशक सम्मेलन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि हमने टैक्स सिस्टम में सुधार किया है और इस सिस्टम में ज्यादा सुगम और पारदर्शी बनाने पर कम किया जा रहा है. उन्होंने कहा कि टैक्स सिस्टम में सुधार तथा कई जनकल्याण योजनाएं शुरू करने से देश में निवेश का सुरक्षित माहौल बन रहा है. देश-विदेश के निवेशकों के लिए भारत में सर्वोत्तम मौहाल बना हुआ है. उन्होंने कहा कि बैंकिंग सिस्टम को और मजबूत करने से देश में कारोबार करने का अच्छा माहौल तैयार हुआ है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

उन्होंने कहा कि आयुष्मान भारत योजना से मेडिकल क्षेत्र में भी निवेश के अच्छे मौके तैयार हुए हैं. इस योजना के तहत टाइप-2 और टाइप-3 शहरों में हॉस्पिटल बनेंगे. 


प्रधानमंत्री ने कहा कि 10 हज़ार से ज्यादा कानूनों में बदलाव किया गया और 14 सौ से ज्यादा काननू खत्म किए हैं. ये कानून अंग्रेजों के जमाने के बने हुए थे और इनकी आज के समय में कोई सार्थकता नहीं थी. उन्होंने जीएसटी सिस्टम को एक बड़ी उपलब्धि बताते हुए कहा कि जीएसटी सिस्टम देश का सबसे बड़ा टैक्स रिफार्म हुआ है.


पीएम मोदी ने कहा कि सुरक्षित निवेश का इस समय जो भारत में है, ऐसा माहौल पहले कभी नहीं हुआ. देश के इंफ्रास्ट्रक्चर में तेजी से सुधार किया जा रहा है. रोजाना 27 किमी राष्ट्रीय राजमार्गों का निर्माण किया जा रहा है. अलग-अलग शहरों में मेट्रो का विस्तार किया जा रहा है. देश के 400 रेलवे स्टेशन को अतिआधुनिक बनाया जा रहा है.