जौनपुर में परिषदीय विद्यालय में नहीं है छत, टीन शेड के नीचे छात्र पढ़ने को मजबूर
Advertisement

जौनपुर में परिषदीय विद्यालय में नहीं है छत, टीन शेड के नीचे छात्र पढ़ने को मजबूर

जौनपुर के प्राथमिक विद्यालय धन्नोपुर में कुल 146 बच्चे पढ़ते हैं. यह परिषदीय विद्यालय सन 2002 से संचालित हो रहा है. इस विद्यालय में कुल 4 अध्यापक और 1 शिक्षामित्र तैनात हैं.

प्राथमिक विद्यालय धन्नोपुर , जौनापुर

अजीत सिंह/जौनपुर: उत्तर प्रदेश के जौनपुर जिले में एक ऐसा परिषदीय विद्यालय भी है जिसमें टीन शेड के नीचे छात्र पढ़ने को मजबूर हैं. एक तरफ जहां प्रदेश भर में परिषदीय विद्यालयों का कायाकल्प हो रहा है तो वहीं दूसरी तरफ जौनपुर के प्राथमिक विद्यालय धन्नोपुर में छात्र टीन के कर्कट के नीचे पढ़ने को मजबूर हैं. कड़ी धूप हो या ठंड का मौसम या फिर बरसात... इस परिषदीय विद्यालय के छात्र टीन शेड के नीचे पढ़कर अपना भविष्य संवार रहे हैं.

जौनपुर के प्राथमिक विद्यालय धन्नोपुर में कुल 146 बच्चे पढ़ते हैं. यह परिषदीय विद्यालय सन 2002 से संचालित हो रहा है. इस विद्यालय में कुल 4 अध्यापक और 1 शिक्षामित्र तैनात हैं. लेकिन, यहां पढ़ने वाले 146 बच्चें अभी भी एक छत को मोहताज हैं. विद्यालय में छत के नाम पर किसी तरह से टीन शेड के माध्यम से जोड़ा गया है. 

देहरादून में भारी बारिश से तालाब बनीं सड़कें, DM ने अधिकारियों को किया अलर्ट

क्या बोले स्थानीय लोग? 
इस संदर्भ में यहां के स्थानीय निवासी उदेश भारद्वाज बताते हैं कि एक तरफ 'पढ़ेगा इंडिया बढ़ेगा इंडिया' जैसी मुहिम चल रही है तो वहीं दूसरी तरफ छात्र टीन के कर्कट के नीचे पढ़ने को मजबूर हैं. उन्होंने कहा किइस तरह के विद्यालय को किसी समाज सेवी गोद ले ले तो निश्चित रूप से विद्यालय की सूरत में बदलाव आ सकता है. 

प्रधानाध्यापक ने विवाद का दिया हवाला 
इस संदर्भ में ज्यादा जानकारी देते हुए विद्यालय के प्रधानाध्यापक अनिल यादव ने बताया कि विवाद के कारण इस विद्यालय की छत नहीं थी. उन्होंने विवाद का हवाला देते हुए बताया कि दिसंबर 2020 में विद्यालय को लेकर विवाद सुलझा लिया गया है और छत बनाने के लिए प्रस्ताव के लिए दिया गया है और निश्चित रूप से 1 महीने के अंदर विद्यालय की छत बनकर तैयार हो जाएगी जिससे छात्रों को किसी तरह की परेशानी नहीं होगी. 

सड़क निर्माण और पानी की निकासी को लेकर प्रदर्शन, सड़कों पर धान रोपकर जताया विरोध

क्या बोली मुख्या विकास अधिकारी? 
विद्यालयों के कायाकल्प को लेकर परिषदीय विद्यालय धन्नोपुर के संदर्भ में जब मुख्य विकास अधिकारी अनुपम शुक्ला से सवाल पूछा गया तो उन्होंने ज़ी मीडिया के माध्यम से यह जानकारी दी कि जल्द ही ग्रांट के माध्यम से इस विद्यालय का भी कायाकल्प किया जाएगा और निश्चित रूप से बच्चों के बेहतर भविष्य के लिए विद्यालय को भी एक सुंदर रूप दिया जाएगा.

WATCH LIVE TV

Trending news