'हत्या-बलात्कार छोटी मोटी घटनाएं, छोटे अपराधियों की जाति-धर्म नहीं', यूपी के मंत्री के विवादित बयान
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2445105

'हत्या-बलात्कार छोटी मोटी घटनाएं, छोटे अपराधियों की जाति-धर्म नहीं', यूपी के मंत्री के विवादित बयान

UP News: उत्तर प्रदेश की योगी सरकार में मंत्री संजीव गोंड आज चित्रकूट पहुंचे. लेकिन यहां पहुंचते ही यूपी सरकार के मंत्री ने एक विवादित बयान दे दिया. पढ़िए पूरी खबर ... 

UP News

Chitrakoot News/ओंकार सिंह: उत्तर प्रदेश की योगी सरकार में मंत्री संजीव गोंड आज चित्रकूट पहुंचे. लेकिन यहां पहुंचते ही यूपी सरकार में मंत्री ने कुठ विवादित बयान दे दिया. एक कार्यक्रम में यूपी सरकार में समाज कल्याण अनुसूचित जाति एवम जनजाति कल्याण मंत्री संजीव कुमार गोंड ने कहा कि कोल समाज के लोग जनजाति के लोग ही हैं. उन्हें भी मध्य प्रदेश की तरह उत्तर प्रदेश में भी जनजाति का दर्जा मिलना चाहिए. 

एनकाउंटर पर दिया विवादित बयान
मंत्री ने एनकाउंटर को लेकर अखिलेश यादव के बयान पर कहा कि अपराधियों का कोई जाति नहीं होती है. अपराधी किसी भी जाति धर्म का हो अगर अपराधी है तो निश्चित उसका एनकाउंटर होगा ही. इसके आगे मंत्री संजीव गोंड ने कहा कि हत्या और बलात्कार छोटी मोटी घटनाएं हैं. उन्होंने कहा ये छोटे मोटे अपराधियों का कोई जाति, धर्म नहीं होता, जो ऐसे कृत्य करेगा वो सजा भुगतेगा. आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश सरकार के मंत्री संजीव गोंड मंडलीय अधिकारियों के साथ समीक्षा करने के लिए चित्रकूट दौरे पर आए हुए हैं.

भारत सरकार में मंत्री जयंत चौधरी का बयान
तो वहीं एककाउंटर के मुद्दे पर बिजनौर में केंद्रीय मंत्री जयंत चौधरी ने बड़ा बयान दिया है. एनकाउंटर के सवाल पर जयंत चौधरी ने कहा कि देखिये यह क्राइम है. इसमें जो भी शामिल होंगे उन पर कार्यवाही होगी. इसमें कोई शक नहीं कर सकते कि योगी जी का कानून गंभीरता से काम करता है. इसके साथ ही जयंत चौधरी ने सपा मुखिया द्वारा इसपर सवाल उठाने के मुद्दे पर कहा कि एनकाउंटर एक कानूनी प्रक्रिया के तहत अपराध की जांच के बाद होता है. राजनीतिक लोगों को सहम कर बात करनी चाहिए. 

यह भी पढ़ें - 'बहुत नाइंसाफी है... बदला ले रही है भाजपा', सुल्तानपुर कांड पर अखिलेश का करारा हमला

यह भी पढ़ें - बांदा में चप्पल तीन युवकों के लिए मौत का कुआं बन गई, पल भर में गंवा दी जान

उत्तर प्रदेश की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें UP News in Hindi और पाएं Latest Jhansi News Hindi की हर पल की जानकारी. उत्तर प्रदेश की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार. जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news